Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

तृणमूल सांसद तापस पाल ने दी रेप की धमकी..!

हमें फॉलो करें तृणमूल सांसद तापस पाल ने दी रेप की धमकी..!
कोलकाता , मंगलवार, 1 जुलाई 2014 (10:39 IST)
कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के सांसद तापस पाल ने बहुत ही शर्मनाक बयान दिया है। उन्होंने सीपीएम को रेप की धमकी दी है। तापस का यह बयान ऐसी स्थिति में और भी शर्मनाक हो जाता है, जबकि पार्टी की मुखिया और राज्य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी स्वयं एक महिला हैं।
 
WD

सांसद ने तापस पाल ने चुनौती भरे अंदाज में कहा कि यदि सीपीएम कार्यकर्ताओं ने हमारी पार्टी की महिलाओं को तंग किया तो मैं भी अपने कार्यकर्ताओं से कहूंगा कि वे भी सीपीएम की महिला कार्यकर्ताओं से शर्मनाक कृत्य करें। उनके सीधा इशारा बलात्कार की तरफ था।

मंगलवार सुबह तापस की पत्‍नी ने एक बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने अपने पति के शर्मनाक बयान पर माफी मांग ली है।

हालांकि इस बयान के मीडिया में आने के बाद पार्टी ने पाल से पल्ला झाड़ लिया है। पार्टी नेता डैरेक ओ' ब्रायन ने कहा कि यह बयान बहुत गैर जिम्मेदाराना है। इस तरह के बयान काफी शर्मनाक हैं।

 

अगले पन्ने पर... बयान पर बवाल, क्या बोले माकपा नेता...


वरिष्ठ महिला माकपा नेता वृंदा करात ने तापस के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सिर्फ निंदा करने से काम नहीं चलेगा। स्पीकर को संसद में तापस को नोटिस देकर यह पूछना चाहिए कि उन्होंने इस तरह का सार्वजनिक बयान कैसे दिया?

करात ने कहा कि मैं तृणमूल के सांसद डैरेक ओ' ब्रायन द्वारा तापस के बयान का विरोध करने का स्वागत करते हुए उनसे यह पूछना चाहती हूं कि उनकी पार्टी तापस के खिलाफ क्या कार्रवाई करने जा रही है।

करात ने कहा कि तापस ने न केवल सीपीएम की महिलाओं बल्कि पूरे देश की महिलाओं को अपमानित किया है। इससे देश में चलने वाले महिला आंदोलन पर इसका सीधा असर पड़ेगा।

सामाजिक कार्यकर्ता किरण बेदी ने कहा है कि सांसद के खिलाफ पुलिस को मामला दर्ज करना चाहिए और उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए। पाल की टिप्पणी की कांग्रेस और राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी निंदा की है।

तृणमूल के वरिष्ठ नेता और शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा है कि पार्टी सांसद के बयान का समर्थन नहीं करती है।

उन्होंने कहा, ‘हम ऐसे शब्दों का कभी समर्थन नहीं करते। उन्हें ऐसे शब्द इस्तेमाल करने से बचना चाहिए था।’ उन्होंने कहा, ‘यह देखना चाहिए कि किन परिस्थितियों में ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया। विपक्ष ने जरूर ही ऐसी स्थिति पैदा की होगी फिर ऐसी प्रतिक्रिया दी गई होगी।’ (वेबदुनिया/एजेंसी)

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi