Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

...तो सलमान को 6 साल की सजा, आरोप तय

हमें फॉलो करें ...तो सलमान को 6 साल की सजा, आरोप तय
जोधपुर , रविवार, 24 मार्च 2013 (20:16 IST)
FILE
जोधपुर। संजय दत्त को देश की शीर्ष अदालत द्वारा पांच साल की सजा सुनाए जाने के बाद अब सलमान खान से जुड़े काले हिरण शिकार मामले की भी उलटी गिनी शुरू हो गई है। जोधपुर कोर्ट ने इस मामले में शनिवार को सलमान एवं अन्य आरोपियों के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं।

हालांकि सलमान खान आज अदालत नहीं पहुंचे, लेकिन धारा 51 के तहत उनके खिलाफ आरोप तय ‍कर दिए गए हैं। जानकारों का मानना है कि वाइल्ड लाइफ एक्ट की धारा 51 तहत यदि आरोप साबित हो जाते हैं तो सलमान को छह साल तक की सजा हो सकती है।

जानकार यह भी कहते हैं कि इस मामले के ज्यादातर गवाह एक-एक कर मुकर गए हैं। यदि बाकी गवाह भी पलट जाते हैं तो सलमान और अन्य सितारों को राहत भी मिल सकती है।

उल्लेखनीय है कि कार्डियो वेस्कुलर दर्द से पीड़ित सलमान खान के वकील ने मेडिकल ग्राउंड में अदालत में पेश न होने की अर्जी दाखिल की थी। डॉक्टरों ने सलमान को यात्रा नहीं करने की सलाह दी है।

सलमान खान के आलावा बाकी सितारे सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम पर से धारा 51 हटा दी गई है। उन पर सिर्फ शिकार के लिए उकसाने का आरोप लगा है। मामले की आगली सुनवाई 27 अप्रैल होगी।

उल्लेखनीय है कि सलमान खान चिंकारा और काले हिरण के शिकार मामले में जेल जा चुके हैं। दोनों ही मामले फिलहाल कोर्ट में लंबित हैं। (वेबदुनिय/एजेंसी)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi