Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिल्ली पुलिस दिखाती है अश्लील फिल्म

पुलिसकर्मियों के खिलाफ यौन उत्पीड़न के 60 से अधिक मामले

हमें फॉलो करें दिल्ली पुलिस दिखाती है अश्लील फिल्म
नई दिल्ली , बुधवार, 23 अप्रैल 2014 (20:19 IST)
FILE
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के एक सहायक आयुक्त सहित अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ अश्लील फिल्म दिखाने से लेकर असभ्य भाषा का इस्तेमाल किए जाने जैसे यौन उत्पीड़न के 62 मामले हैं। इस सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) को जबरन सेवानिवृत्त कर दिया गया है।

एक आरटीआई अर्जी पर दिल्ली पुलिस से मिले जवाब के मुताबिक 2003 से 2013 के बीच दर्ज इन 62 मामलों में से आठ मामलों में आरोपी बरी हो गए हैं और चार मामलों में आरोप सही साबित नहीं हुए हैं।

आरटीआई जवाब में बताया गया है कि कथित यौन उत्पीड़न को लेकर पुलिसकर्मियों के खिलाफ कुछ खास अनाम शिकायतें हैं जिनकी जांच लंबित है। हालांकि, दिल्ली पुलिस की सुरक्षा शाखा के वर्ष 2003 से लेकर 2006 के रिकॉर्ड प्राप्त नहीं हो सके हैं।

किंग्सवे कैम्प के न्यू पुलिस लाइन स्थित दिल्ली सशस्त्र पुलिस के प्रथम बटालियन कार्यालय में पदस्थ रहे एक एसीपी के खिलाफ 2009 में यौन उत्पीड़न का एक मामला दर्ज किया गया था।

दिल्ली पुलिस ने एक आरटीआई अर्जी के जवाब में बताया है कि 21 जनवरी 2013 की तारीख वाले गृह मंत्रालय के एक आदेश पर उन्हें जबरन सेवानिवृत्त कर दिया गया।

पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) शाखा को पिछले साल मिली एक शिकायत के मुताबिक एक महिला कांस्टेबल ने अपने सहकर्मी पर आरोप लगाया है कि ड्यूटी के दौरान वह उसे अश्लील फिल्में दिखाया करता था और असभ्य भाषा का इस्तेमाल किया करता था। जवाब में बताया गया है कि इस मामले में विभागीय जांच का आदेश दिया गया है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi