Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नरेन्द्र मोदी की ताजपोशी से भाजपा उत्साहित

आडवाणी का रुख खलल डालने वाला रहा

हमें फॉलो करें नरेन्द्र मोदी की ताजपोशी से भाजपा उत्साहित
नई दिल्ली , शनिवार, 14 सितम्बर 2013 (01:01 IST)
नई दिल्ली। नरेन्द्र मोदी को भाजपा के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर जहां पार्टी कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल देखा गया, वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का रुख खलल डालने वाला रहा जिससे कार्यकर्ताओं के मन में थोड़ी खटास आई।
PTI


पिछले करीब 10 वर्षों से सत्ता से बाहर रहने वाली भाजपा के कार्यकर्ताओं के लिए आज जश्न का माहौल था। अशोक रोड पर पार्टी मुख्यालय पर कार्यकर्ता ढोल-नगाड़ों के साथ आए और मोदी के नाम की घोषणा होते ही जश्न मनाया जाने लगा। पार्टी मुख्यालय पर हाल के वर्षों में ऐसा दृश्य सामने नहीं आया था।

पार्टी कार्यकर्ता 'मोदी मोदी', 'जय श्रीराम' और 'हमारा नेता कैसा हो, नरेन्द्र मोदी जैसा हो'का नारा लगा रहे थे। भाजपा के दूसरी कतार के अनेक नेताओं के चेहरे पर खुशी का भाव देखा जा सकता था। यहां तक कि वरिष्ठ नेता भी मोदी के साथ खड़े दिखे ताकि मीडिया में नजर आ सकें।

मोदी ने सद्भाव प्रदर्शित करते हुए लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज और वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी के चरण स्पर्श किए। दोनों नेता पहले मोदी को मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने का विरोध कर रहे थे, लेकिन आज उन्होंने समर्थन किया।

हालांकि संसदीय पार्टी की बैठक में शामिल नहीं होने के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के निर्णय से कुछ हद तक पार्टी के मूड में खटास देखने को मिली।

मोदी ने अपनी ओर से पार्टी को खड़ा करने और आगे बढ़ाने में अटल बिहारी वाजपेयी और आडवाणी के योगदान का उल्लेख किया। इसके बाद वे दोनों नेताओं के आवास पर उनका आशीर्वाद प्राप्त करने गए।

आडवाणी के संसदीय बोर्ड की बैठक में शामिल नहीं होने के बारे में पूछे जाने पर पार्टी महासचिव राजीव प्रताप रूडी ने कहा, वे हमारे लिए पिता तुल्य हैं। वे अभिभावक हैं जिन्होंने पार्टी को स्वरूप प्रदान किया है। अगर वे इसमें हिस्सा लेते तो हमें खुशी होती।

रूडी ने कहा, हम उम्मीद करते हैं कि आडवाणी प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी को सफल होते देखने आएंगे। हम उनका आशीर्वाद प्राप्त करने में कभी पीछे नहीं रहेंगे। (भाषा)

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi