Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पानी की परेशानी से व्यथित हैं अमिताभ

हमें फॉलो करें पानी की परेशानी से व्यथित हैं अमिताभ
नई दिल्ली (भाषा) , मंगलवार, 14 जुलाई 2009 (14:43 IST)
देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश की कमी से बन रही सूखे की स्थिति और पानी के संकट ने बॉलीवुड के शहशांह अमिताभ बच्चन को व्यथित कर दिया है। उन्होंने पानी की चोरी और खून के दामों पानी बिकने पर चिंता जताई हैं।

अमिताभ ने अपने ब्लाग में लिखा है कि मुंबई में आज पूरे दिन ठंडी हवाओं के साथ बारिश का दौर चलता रहा, जो शहर के लिए बहुत अच्छा है। पानी का जो स्तर चिंताजनक तौर पर नीचे गिर रहा था, उस पर इस बारिश से बहुत फर्क पड़ेगा।

उन्होंने लिखा है कि पानी का स्तर चढ़ने के साथ शायद मुंबई में 30 फीसदी की पानी कटौती को अगले सप्ताह तक वापस ले लिया जाए। हम मानसून पर कितना ज्यादा निर्भर हैं।

अमिताभ ने लिखा है कि दक्षिणी महाराष्ट्र में स्थिति भले ही थोड़ी अच्छी हो, लेकिन दूसरी जगहों पर स्थिति भयावह होती जा रही हैं।

अमिताभ ने लिखा कि मेरे एक सहयोगी ने मुझे राजस्थान के बारे में बताया, जहाँ लोग पानी को ताले में बंद रख रहे हैं, ताकि उसे चोरी होने से बचा सकें। स्थिति की यह भयावह तस्वीर है।

उन्होंने लिखा है ‍कि उसने मुझे बताया कि कैसे देश के कई हिस्सों में पानी का एक टैंकर 46 बोतल खून के बराबर दाम में बिक रहा है। मानो, लोग अपने खून के बदले पानी खरीद रहे हों।

अमिताभ ने लिखा है कि निश्चित ही देश के विभिन्न भागों में ऐसी बहुत सी कहानियाँ हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi