Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पासवान ने की सोनिया से मुलाकात

हमें फॉलो करें पासवान ने की सोनिया से मुलाकात
नई दिल्ली , बुधवार, 29 जनवरी 2014 (17:57 IST)
FILE
नई दिल्ली। लोक जनशक्ति पार्टी के नेता राम विलास पासवान ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और उनसे अनुरोध किया कि वे गठबंधन को अंतिम रूप देने में प्रमुख भूमिका निभाएं क्योंकि गठबंधन के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर ‘स्पष्टता’ की जरूरत है।

लोजपा सूत्रों ने बताया कि पासवान ने इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष से कहा कि उनकी पार्टी सीटों के बंटवारे पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद से बात नहीं करेगी जो लोजपा और राजद के बीच खटपट के संकेतों को जाहिर करता है।

पासवान ने सोनिया गांधी को आगाह किया कि राजद के साथ गठबंधन से पार्टी को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर नुकसान हो सकता है। पासवान के साथ उनके पुत्र और लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान भी थे।

उन्होंने सोनिया गांधी से यह सुनिश्चित करने को कहा कि लोजपा को सीटों का उसका उचित हिस्सा मिले। पार्टी सूत्रों ने कहा कि लोजपा दस से कम सीटों पर चुनाव नहीं लड़ेगी।

पासवान ने सोनिया से अनुरोध किया कि वह इस मामले में प्रमुख भूमिका निभाएं। उनका यह भी कहना था कि बिहार में गठबंधन के बारे में स्पष्टता लाने की जरूरत है। पासवान के पुत्र चिराग पासवान ने कहा कि कांग्रेस के साथ लोजपा का गठबंधन पक्का है और अब यह कांग्रेस को तय करना है कि दूसरा कौन दल गठबंधन में शामिल होगा।

पार्टी ने उन दस सीटों की सूची पर कांग्रेस के बिहार मामलों के प्रभारी महासचिव सीपी जोशी को सौंप दी है जिन सीटों पर वह लड़ना चाहती है। पिछले चुनाव में लोजपा राजद के साथ मिलकर 12 सीटों पर लड़ी थी और उसे एक भी सीट हासिल नहीं हुई थी। खुद पासवान अपने परंपरागत सीट हाजीपुर से चुनाव हार गए थे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi