Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

प्रणब के अभिवादन को उमड़ा चहेतों का हुजूम

हमें फॉलो करें प्रणब के अभिवादन को उमड़ा चहेतों का हुजूम
नई दिल्ली , बुधवार, 27 जून 2012 (01:24 IST)
FILE
ब्रिटिशकाल में निर्मित नार्थ ब्‍लॉक स्थित वित्त मंत्रालय से होकर लाल-पीले पत्थरों वाले गलियारे से प्रणब मुखर्जी के अंतिम बार गुजरते वक्त मीडिया उत्साह से भर गया और सुबह से ही यहां गतिविधियों का माहौल गर्म था।

वित्त मंत्रालय के अधिकारियों और प्रणब के चाहने वाले पसंदीदा 'दादा' को समीप के ही रायसीना हिल्स स्थित राष्ट्रपति भवन जाने के लिए शुभकमानाएं दे रहे थे।

नार्थ ब्‍लॉक के सामने मीडियाकर्मियों का जमावड़ा था, लेकिन विनीत प्रणब ने उनसे कहा कि वे धूप में खुद को यातना न दें और शाम साढ़े चार बजे आएं, जब वे इस्तीफा देंगे, लेकिन उनकी बात न तो मीडिया और न ही उनके चाहने वालों ने सुनी और सभी वित्त मंत्रालय में जमे रहे।

तय समय जैसे ही करीब आया, मीडियाकर्मियों का हुजूम उमड़ पडा, जिससे केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल (सीआईएसएफ) के जवानों को मंत्रालय के गेट के पास रस्सी के अस्थायी अवरोधक लगाने पड़े, ताकि भीड़ पर काबू पाया जा सके।

टेलीविजन कैमरे और ओबी वैन के साथ पत्रकार मुस्तैद थे। गेट के सामने मंच तैयार किया गया हाल-फिलहाल शायद दूसरी बार। इससे पहले ऐसा तब हुआ था, जब प्रणब और गृह मंत्री पी चिदंबरम 2-जी स्पेक्ट्रम आवंटन को लेकर हुए विवाद पर संयुक्त बयान देने आए थे।

प्रणब ने हाथ जोड़कर मीडियाकर्मियों का अभिवादन किया। जवाब में मीडियाकर्मियों ने भी उनका अभिवादन किया। कुछ ने तो उन्हें औपचारिक रूप से विदाई देने का प्रस्ताव रखा, लेकिन यह तत्काल पता नहीं चल पाया कि प्रणब ने आमंत्रण स्वीकार किया या नहीं।

जैसे ही प्रणब इस्तीफा सौंपने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पास गए, उनके जूनियर वित्त राज्य मंत्री नमो नारायण मीना ने उन्हें अलविदा कहा। वित्त सचिव आरएस गुजराल, आर्थिक मामलों के सचिव आर गोपालन और मुख्य आर्थिक सलाहकार कौशिक बसु ने भी उनका अभिवादन किया।

उनके निजी स्टाफ और कार्यालय से संबद्ध कर्मचारियों ने प्रणब का अभिवादन किया। प्रणब ने मीडियाकर्मियों और वित्त मंत्रालय के अधिकारियों का धन्यवाद किया। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi