Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

प्रतिभा पाटिल ने बैंक कर्ज नहीं चुकाया

हमें फॉलो करें प्रतिभा पाटिल ने बैंक कर्ज नहीं चुकाया
नई दिल्ली (वार्ता) , शनिवार, 23 जून 2007 (10:19 IST)
राष्ट्रपति पद के लिए कांग्रेसनीत संप्रग की उम्मीदवार प्रतिभा पाटिल की अध्यक्षता वाली चीनी मिल को एक बैंक ने साढ़े 17 करोड़ रुपए का ऋण नहीं चुकाने के आरोप में नोटिस जारी किया है।

एक निजी टेलीविजन चैनल आईबीएन-7 ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में इसका खुलासा करते हुए कहा कि मुंबई जिला सहकारी बैंक ने जलगाँव की मुकताई चीनी मिल के निदेशकों को नोटिस जारी करते हुए कहा है कि यदि निर्धारित अवधि में ऋण नहीं चुकाया गया तो न केवल मिल, बल्कि इसके निदेशकों की संपत्ति भी जब्त कर ली जाएगी।

चैनल ने दावा किया कि पाटिल इस चीनी मिल की संस्थापक अध्यक्ष हैं। चैनल का कहना है कि महाराष्ट्र में पाटिल के गृहनगर जलगाँव में स्थित इस मिल को 1994-95 में 17.5 करोड़ रुपए का ऋण दिया गया था। इस मिल का संचालन पाटिल के भाई करते थे, जो दिवंगत हो चुके हैं।

चैनल की रिपोर्ट में कहा गया है कि बैंक ने ऋण चुकाने के लिए अनेक नोटिस भेजे, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद बैंक ने नोटिस भेजे और मिल को सील करने का आदेश दिया।

बैंक के प्रमुख ने चैनल से ऋण वापस नहीं मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि पाटिल सहित सभी निदेशकों को एक सप्ताह पहले नोटिस भेजे गए हैं।

चैनल ने बताया कि वर्ष 1994-95 में सहकारी चीनी मिलों को कुल 265 करोड़ रुपए के ऋण दिए गए थे, लेकिन 15 चीनी मिलों ने ऋण की वापसी नहीं की। इनमें से जलगाँव की यह चीनी मिल भी शामिल है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi