Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बजट सत्र 12 मार्च से, आम बजट 16 को

हमें फॉलो करें बजट सत्र 12 मार्च से, आम बजट 16 को
नई दिल्ली , मंगलवार, 7 फ़रवरी 2012 (15:10 IST)
FILE
आमतौर पर फरवरी के अंत में पेश होने वाला बजट सत्र इस बार 12 मार्च से शुरू होने वाला है। वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी वित्त वर्ष 2012-13 का आम बजट 16 मार्च को लोकसभा में पेश करेंगे।

राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के 12 मार्च को संसद के दोनों सदनों को संबोधन के साथ बजट सत्र की शुरुआत होगी। रेल बजट 14 मार्च को पेश होगा और 15 मार्च को आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया जाएगा।

संसदीय मामलों के मंत्री पवन कुमार बंसल ने कहा कि हम राष्ट्रपति से यह सिफारिश करने जा रहे हैं कि बजट सत्र 12 मार्च को बुलाया जाए और यह 30 मार्च तक चले। राष्ट्रपति का संबोधन 12 मार्च को होगा, रेल बजट 14 मार्च को और केंद्रीय बजट 16 मार्च को पेश होगा।

वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी की अध्यक्षता वाली संसदीय मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक के बाद बंसल ने संवाददाताओं से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बजट सत्र का दूसरा हिस्सा 24 अप्रैल से 22 मई तक होगा।

बजट सत्र की शुरुआत आमतौर पर फरवरी के तीसरे सप्ताह से होती है। लेकिन इस साल उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बजट देर से पेश किया जाएगा। आदर्श आचार संहिता 9 मार्च तक लागू रहेगी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi