Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बम विस्फोटों को लेकर हाथ लगे सुराग

हमें फॉलो करें बम विस्फोटों को लेकर हाथ लगे सुराग
सूरत/अहमदाबाद (भाषा) , गुरुवार, 31 जुलाई 2008 (22:27 IST)
सूरत में श्रृंखलाबद्ध बम विस्फोटों को अंजाम देने के प्रयास में सूरत पुलिस ने गुरुवार को कुछ सुराग मिलने का दावा किया है। पुलिस ने इस साजिश को अखिल राष्ट्रीय दिशा देते हुए इसमें स्थानीय लोगों के समर्थन की बात कही है।

सूरत के पुलिस आयुक्त आरएमएस बरार ने कहा हमें कुछ सुराग मिले हैं। अपराध शाखा पिछले तीन दिनों में यहाँ 23 बम निष्क्रिय किए, तलाशी अभियान चलाया, 280 लोगों से पूछताछ की तथा 90 लोगों को एहतियात के तौर पर हिरासत में लिया।

इधर, अहमदाबाद के संयुक्त पुलिस आयुक्त एचपीसिंह ने कहा यहाँ बम विस्फोटों के सिलसिले में कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। गौरतलब है कि अहमदाबाद में हुए श्रृंखलाबद्ध बम विस्फोट मामले में 53 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 140 लोग घायल हो गए थे।

इस बीच दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया हमें गैस सिलेंडरों से जुड़े बम मिले हैं। गुजरात में आतंकी हमलों से जुड़ा नया चलन देखने को मिला है।

चलन में आए सिलेंडर : बमों में कील स्क्रू बॉल बेयरिंग तथा थैले का उपयोग पहले की तरह देश के विभिन्न भागों में किए गए बम विस्फोटों की तरह ही है, लेकिन बम के साथ गैस सिलेंडर जोड़ना नया चलन है।

ई-मेल मामले में युवक गिरफ्तार : इधर, दिल्ली पुलिस ने जापानी दूतावास को ई-मेल के जरिए धमकी भेजने के सिलसिले में गुड़गाँव से एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक पर कथित तौर पर ई-मेल के जरिए राजधानी में बम विस्फोट की धमकी देने के आरोप हैं।

दिल्ली पुलिस के विशेष शाखा ने ई-मेल से धमकी भेजने के मामले में एक 24 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया और उसे पूछताछ के लिए दिल्ली ले आई, लेकिन उसकी पहचान जाहिर नहीं की गई है।

शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि उसे कुछ मानसिक परेशानी है। गौरतलब है कि ई-मेल से धमकी मिलने के बाद जापानी दूतावास तथा सांस्कृतिक केंद्र को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi