Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

बलात्कार पर सरकार संवेदनशील, कड़े होंगे कानून-शिंदे

हमें फॉलो करें बलात्कार पर सरकार संवेदनशील, कड़े होंगे कानून-शिंदे
नई दिल्ली , शनिवार, 29 दिसंबर 2012 (10:55 IST)
FILE
सामूहिक बलात्कार की शिकार युवती की मौत पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने शनिवार को वादा किया कि कानून को और कड़ा किया जाएगा ताकि इस तरह की वारदातों की पुनरावृत्ति को रोका जा सके।

शिंदे ने कहा कि 23 वर्षीय छात्रा को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि बलात्कार के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले। मृतका के परिजनों को भेजे संदेश में शिंदे ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि वे कानून को मजबूत करने के लिए कार्य करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि इस तरह की वारदात फिर कभी न होने पाए।

छात्रा के साथ 16 दिसंबर की रात 6 पुरुषों ने दक्षिण दिल्ली में चलती बस में सामूहिक बलात्कार और बर्बरता की थी। 13 दिन से जिंदगी और मौत के बीच झूल रही युवती की शनिवार तड़के सिंगापुर के अस्पताल में मौत हो गई।

इस बीच गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह ने मृतका के परिजनों को आश्वासन दिया है कि सरकार यह सुनिश्चित करने की दिशा में कार्य करेगी कि छात्रा के हत्यारों को तत्काल कड़ी से कड़ी सजा मिले।

सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि सरकार कानून में संशोधन के लिए दिन-रात एक कर कार्य करेगी और सुनिश्चित किया जाएगा कि देश के किसी अन्य नागरिक को इस हैवानियत से न गुजरना पड़े।

लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार और भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने भी छात्रा की मौत पर शोक व्यक्त किया है। सामाजिक कार्यकर्ता एवं पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी ने कहा कि हर पुलिसकर्मी को प्रार्थना करनी चाहिए और महिलाओं के खिलाफ अपराधों से निपटने में सामूहिक विफलता के लिए जनता से माफी मांगनी चाहिए।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि छात्रा की मौत हम सबके लिए शर्मिंदगी और गहरे दुख की बात है।

उन्होंने सवाल किया कि क्या हम उस छात्रा की मौत के लिए जिम्मेदार नहीं हैं? क्या हम ऐसा कुछ कर सकते हैं कि देश की आधी आबादी हमारे बीच सुरक्षित महसूस कर सके? (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi