Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

बाबा का बयान संविधान विरोधी-कांग्रेस

हमें फॉलो करें बाबा का बयान संविधान विरोधी-कांग्रेस
नई दिल्ली , बुधवार, 8 जून 2011 (20:46 IST)
कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि बाबा रामदेव का युवकों को सशस्त्र प्रशिक्षण देने का आह्वान एक गंभीर मामला है और उम्मीद है कि सरकार देश के संविधान और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए उचित कदम उठाएगी।

पार्टी प्रवक्ता जयंती नटराजन ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष के लिए 11 हजार युवक-युवतियों को शस्त्र प्रशिक्षण देने संबंधी बाबा रामदेव का बयान संविधान के विरुद्ध है और साथ ही कानूनी तरीके से चुनी हुई सरकार के भी खिलाफ है। उन्होंने कहा कि हम जानना चाहेंगे कि क्या यह केन्द्र सरकार के खिलाफ सशस्त्र विद्रोह शुरू करने की योजना है।

उन्होंने विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज के आज हरिद्वार में बाबा रामदेव से की गई मुलाकात को भी आड़े हाथों लिया और सवाल किया कि क्या भाजपा भी सशस्त्र संघर्ष शुरू करने की इस योजना में भागीदार है।

नटराजन ने कहा कि क्या विपक्ष की नेता के लिए यह सही है कि उन्होंने ऐसे समय में हरिद्वार में बाबा रामदेव से मुलाकात की जब उन्होंने केन्द्र सरकार के खिलाफ युद्ध का आह्वान किया है। भाजपा को यह जवाब देना है कि क्या वे इसका (योजना का) समर्थन कर रही है।

यह पूछे जाने पर कि क्या बाबा रामदेव को जेल में डालना चाहिए और क्या उनका बयान राजद्रोह के समान है, कांग्रेस नेता ने कहा कि योगगुरु ने जो कुछ भी कहा है वह पूरी तरह से कानून और संविधान के खिलाफ है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi