Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बाल ठाकरे : एक शेर नहीं रहा- भाजपा

हमें फॉलो करें बाल ठाकरे : एक शेर नहीं रहा- भाजपा
नई दिल्ली , शनिवार, 17 नवंबर 2012 (23:08 IST)
FILE
शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए भाजपा ने कहा कि 'एक शेर नहीं रहा'। पार्टी ने कहा कि उनका निधन महाराष्ट्र, राजग और देश के लिए बहुत बड़ी हानि है।

भाजपा संसदीय दल के अध्यक्ष और राजग के कार्यकारी अध्यक्ष लालकृष्ण आडवाणी ने कहा, एक असाधारण व्यक्ति और राजनीतिज्ञ चला गया। स्वतंत्र भारत के 65 वर्ष के दौरान देश पर ऐसी गहरी छाप शायद ही किसी ने छोड़ी होगी जैसी छाप बाल ठाकरे ने छोड़ी है।

लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने कहा, बाला साहब के निधन की खबर से मुझे गहरा सदमा हुआ है। 'एक शेर नहीं रहा'। पार्टी के प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर ने कहा, हमने बहुत ही जुझारू नेता और महान व्यक्ति खो दिया है।

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि ठाकरे साहस और वीरता के प्रतीक थे। पिछले कई दिनों से देश उनके स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहा था। वे एक योद्धा की तरह लड़े, लेकिन अंत में हमने उन्हें खो दिया। व्यक्तिगत स्तर पर वे मेरे प्रति बहुत स्नेह रखते थे। मैंने एक मागदर्शक शक्ति खो दी है।

ठाकरे के निधन के मद्देनजर सुषमा स्वराज के अनुरोध पर प्रधानमंत्री ने भाजपा नेताओं के लिए शनिवार को आयोजित रात्रिभोज रद्द कर दिया।

भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने अपने शोक संदेश में कहा कि बाला साहब का निधन उनके लिए व्यक्गित क्षति है। उन्होंने कहा, उनके दिल में जो रहता था, वही उनके जुबान पर होता था। उन्होंने अपने मन की बात कहने में कभी झिझक नहीं दिखाई। भाजपा और शिवसेना दोनों ने अपना सहारा खो दिया है।

यह खबर सुनते ही वहां बड़ी संख्या में मौजूद शिवसैनिकों ने 'बाल ठाकरे अमर रहें' का नारा लगाते हुए मातोश्री में घुसने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें बाहर ही रोक लिया। अपने नेता की मौत की खबर सुनकर बहुत से शिवसैनिक अपने आंसू नहीं रोक पाए। शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए भाजपा ने आज कहा कि 'एक शेर नहीं रहा'।

भाजपा संसदीय दल के अध्यक्ष और राजग के कार्यकारी अध्यक्ष लालकृष्ण आडवाणी ने कहा, एक असाधारण व्यक्ति चला गया। स्वतंत्र भारत के 65 वर्ष में देश पर ऐसी गहरी छाप छोड़ने वाला व्यक्तित्व विरला ही होगा, जैसी छाप बाल ठाकरे ने छोड़ी है। लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने कहा कि बाला साहब के निधन की खबर से उन्हें गहरा सदमा हुआ है। 'एक शेर नहीं रहा'।

ठाकरे की सेहत में पिछले कुछ दिन से उतार-चढ़ाव आ रहा था। उनके पुत्र उद्धव ने गुरुवार की रात शिवसैनिकों से शांति बनाए रखने और उनके पिता के लिए प्रार्थना करने की अपील की। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने का आग्रह किया।

ठाकरे का इलाज लीलावती अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा किया जा रहा था। कोई मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया गया, लेकिन शिवसेना के नेता मीडिया को हर दिन उनकी सेहत के बारे में जानकारी देते थे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi