Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

भाजपा का 21 से ‘हल्ला बोल’ आंदोलन

हमें फॉलो करें भाजपा का 21 से ‘हल्ला बोल’ आंदोलन
नई दिल्ली , गुरुवार, 15 नवंबर 2012 (19:59 IST)
FILE
कांग्रेस नीत केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए भाजपा ने 22 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र से एक दिन पहले महंगाई, भ्रष्टाचार, घोटालों और एफडीआई के खिलाफ देशव्यापी ‘हल्ला बोल’ आंदोलन करने का निर्णय किया है, जिसमें पार्टी के लगभग सभी शीर्ष नेता हिस्सा लेंगे।

पार्टी उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि 21 नवंबर को देश के सभी जिलों में उक्त मुद्दों के अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के परिवार पर लगे गंभीर भ्रष्टाचार के आरोपों को भी उजागर किया जाएगा।

उन्होंने कहा ‍कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार का ‘संसद में अंक गणित और सड़क पर जन गणित’ दोनों बिगड़ चुका है। इसके बावजूद सरकार जनविरोधी एवं देशहितों को नुकसान पहुंचाने वाले फैसले ले रही है।

नकवी ने आरोप लगाया कि पिछले साढ़े आठ सालों के संप्रग शासन में परमाणु समझौते और खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के दो बड़े फैसले किए गए और दोनों ही विदेशी हितों को ध्यान में रखकर किए गए।

संप्रग सरकार के खिलाफ इस देशव्यापी प्रदर्शन में अरुणाचल प्रदेश में नितिन गडकरी, मुंबई में अरुण जेटली, दिल्ली में मुरली मनोहर जोशी, हैदराबाद में एम. वेंकैया नायडू, दिल्ली में राजनाथ सिंह और नकवी, लखनऊ में अनंत कुमार, जयपुर में रविशंकर प्रसाद, गोआ में शाहनवाज हुसैन, कोलकाता में निर्मला सीतारमण आदि आंदोलन की अगुवाई करेंगे।

नकवी के अनुसार इसी दिन संसद में सरकार के खिलाफ रणनीति तैयार करने के लिए यहां होने वाली राजग की बैठक के कारण लालकृष्ण आडवाणी और सुषमा स्वराज ‘हल्ला बोल’ आंदोलन' में शिरकत नहीं करेंगे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi