Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भ्रष्टाचार को खत्म करना सोनिया-सुषमा के बस में : किरण बेदी

हमें फॉलो करें भ्रष्टाचार को खत्म करना सोनिया-सुषमा के बस में : किरण बेदी
भोपाल , शुक्रवार, 6 अप्रैल 2012 (00:27 IST)
FILE
टीम अन्ना की अहम सदस्य एवं देश की पहली महिला आईपीएस अफसर किरण बेदी ने जोर देकर कहा है कि यदि कांग्रेस एवं संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज चाहें, तो देश भ्रष्टाचार और राजनीति के अपराधीकरण से मुक्त हो सकता है और उसे एक प्रभावी जनलोकपाल कानून मिल सकता है।

‘अन्ना कार्ड’ के लोकार्पण के लिए गुरुवार को यहां आई किरण ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा ‘भ्रष्टाचार, विशेष न्यायालयों की स्थापना, चुनाव सुधार एवं राजनीति के अपराधीकरण को लेकर मैंने सोनिया एवं सुषमा के विचार पढ़े हैं और दोनो ही व्यवस्था सुधार के पक्ष में हैं।’

उन्होंने कहा कि देश की ये दोनों प्रमुख महिला राजनीतिक हस्तियां चाहें, तो प्रभावी सुधार ला सकती हैं, क्योंकि इन विषयों पर वह इन दोनो के विचार समाचार पत्रों में पढ़ चुकी हैं और उनके पास इन बयानों की ‘क्लीपिंग्स’ भी हैं।

एक सवाल के जवाब में किरण ने कहा कि वह जब चुनाव आयोग की स्वर्ण जयंती समारोह के लिए भाषण की तैयारी कर रही थीं, तब उन्होंने विभिन्न अखबारों को खंगालते वक्त सोनिया एवं सुषमा के इन विषयों पर दिए गए बयानों का अध्ययन किया था।

उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि ये दोनों इस देश की मां के सदृश्य हैं, क्या यह देश उनका अपना बच्चा नहीं है। ये दोनो महिलाएं हैं और महिलाओं में इस देश की व्यवस्था बदलने की क्षमता है और यदि वे ऐसा कर पाई, तो देश को फिर किसी किसी आन्दोलन की जरूरत नहीं है।

अन्ना टीम की अहम् सदस्य ने आरोप लगाया कि जब संसद में लोकपाल विधेयक पेश किया गया, तो उन्होंने (सोनिया एवं सुषमा) ऐसा कुछ नहीं कहा, जैसा वे संसद के बाहर बयानों में कहती रही हैं।

इससे पहले किरण ने इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) द्वारा जारी ‘अन्ना कार्ड’ का लोकार्पण किया, जिसकी कीमत 25 रुपए रखी गई है। इसे खरीदने वाले व्यक्ति को एक ‘आईडी नंबर’ मिलेगा, जिसके पंजीयन पर उसे अन्ना आन्दोलन से जुड़ी हर सूचना एवं खबर मोबाइल एसएमएस के जरिए प्रदान की जाएगी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi