Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मिशेल ओबामा की नाक का सवाल!

हमें फॉलो करें मिशेल ओबामा की नाक का सवाल!
अब अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की बीबी एवं अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा की नाक का सवाल उठ रहा है। पूरी दुनिया के कॉस्मेटिक प्लास्टिक सर्जनों का मानना है कि उनकी नाक एक अश्वेत महिला के लिए ठीक है, लेकिन वे अगर अमेरिका की गोरी महिलाओं (कॉकसियन) के लिए भी फैशन स्टेटमेंट बनना चाहती हैं तो उन्हें राइनोप्लास्टी यानी नोज जॉब भी करा लेना चाहिए। तब वे ह्वाइट हाउस की एकदम 'सटीक' निवासी हो जाएँगी। लेकिन वहाँ के प्लास्टिक सर्जनों को मिसेल का चिकना चेहरा देखकर यह तय लग रहा है कि वे निश्चित रूप से झुर्रियाँ हटाने की जहरीली दवा बोटॉक्स की सुई लेती हैं।

हाल ही में स्लीवलेस ड्रेस पहन कर एक समारोह में भाग लेने के लिए सुर्खियों में आई मिशेल ओबामा डलास शहर में पूरी दुनिया के कॉस्मेटिक सर्जनों के बीच प्लास्टिक सर्जरी की अपनी संभावनाओं के लिए चर्चा के केंद्र में हैं।

नाक को सुगढ़ बनाने की तकनीक राइनोप्लास्टी (नोज जॉब) पर आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन व वर्कशॉप में भाग लेने गए प्लास्टिक सर्जनों का मानना था कि मिशेल ओबामा की नाक के टिप को थोड़ा और सुगढ़ बनाने की जरूरत है। लेकिन एक बात को लेकर सभी प्लास्टिक सर्जन आश्वस्त थे कि मिशेल बोटोक्स सुई लेती हैं। उनका कहना था कि उसके बिना इतना चिकना चेहरा संभव ही नहीं ।

कॉस्मेटिक सर्जनों को नाक को सुगढ़ बनाने की ट्रेनिंग देने के लिए इस वर्कशॉप का आयोजन किया गया है । इसमें 20 देशों के 170 चुनिंदा प्लास्टिक सर्जनों ने भाग लिया है। वर्कशॉप को अंतराष्ट्रीय ख्याति के कॉस्मेटिक सर्जन डॉ. रॉडरोब रिच एवं डॉ. जैक गुंटर ने संचालित किया। अमेरिका की आर्थिक दुर्दशा के इस दौर में राष्ट्रपति बने ओबामा के लिए देश को पटरी पर लाना तो उनकी नाक का सवाल है ही, वर्कशॉप में उनकी वास्तविक नाक का सवाल भी उठा।

इसमें शामिल अधिकतर डॉक्टरों ने यह निष्कर्ष निकाला कि ओबामा ने निश्चित रूप से नोज जॉब कराया है। लॉ स्टूडेंट रहते एवं अभी के ओबामा की नाक के फोटो की तुलना के बाद वे इस निष्कर्ष पर पहुँचे कि ओबामा की नाक का टिप बदला-बदला नजर आ रहा है। यह राइनोप्लास्टी के बगैर संभव नहीं। उनकी नाक अफ्रीकी नाक की जगह कॉकसियन (श्वेत नस्ल) ज्यादा लग रही है।

राष्ट्रपति चुनाव के समय भी ओबामा के नोज जॉब कराने की बात किसी ब्लॉगर ने उठाई थी, लेकिन अभी न तो ओबामा ने और न ही किसी सर्जन ने इसकी पुष्टि की। कॉस्मेटिक वर्कशाप में भाग लेने गए भारत के एकमात्र सर्जन एवं दिल्ली के अपोलो अस्पताल में प्लास्टिक एवं बर्न सर्जरी के विशेषज्ञ डॉ. अनूप धीर ने डलास से फोन पर बताया कि वर्कशॉप में 46 वर्षीय राष्ट्रपति ओबामा व मिसेल ओबामा के नाक व चिकने गाल का सवाल छाया रहा। डॉ. धीर ने बताया कि मिसेल ओबामा बोटोक्स की सुई लेती हैं, इसमें वहाँ किसी को कोई संदेह नहीं दिखा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi