Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

राहुल मंत्री बनें तो खुशी होगी-मनमोहन

हमें फॉलो करें राहुल मंत्री बनें तो खुशी होगी-मनमोहन
नई दिल्ली , सोमवार, 21 दिसंबर 2009 (22:27 IST)
प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह ने राहुल गाँधी को कैबिनेट में शामिल करने के लिए सोमवार को एक बार फिर अपनी उत्सुकता जाहिर की और कहा कि यदि वे मंत्री बनते हैं तो उन्हें खुशी होगी।

राहुल को अपनी कैबिनेट में शामिल करने के संबंध में पूछे गए सवाल पर प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने कई बार कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुआ। अपने मंत्रालय में राहुल को लेने के बारे में पूछे जाने पर प्रधानमंत्री ने कहा कि मंत्रालय में उनके होने से मुझे बेहद खुशी होगी।

सिंह सीएनएन-आईबीएन द्वारा आयोजित एक पुरस्कार समारोह में बोल रहे थे, जिसमें कांग्रेस को ‘ऊर्जावान' बनाने और उत्तरप्रदेश में पार्टी को पुन: उभारने के लिए राहुल गाँधी को ‘वर्ष का नेता’ चुना गया।

बहरहाल प्रधानमंत्री से पुरस्कार ग्रहण करने के लिए राहुल गाँधी समारोह में मौजूद नहीं थे। राहुल अपनी पूर्व नियत व्यस्तताओं के कारण उत्तरप्रदेश में हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने हमारी आशाओं को उम्मीद से ज्यादा पूरा किया है।

प्रधानमंत्री से जब यह पूछा गया कि मई में हुए लोकसभा चुनावों में क्या उन्हें ऐसे बहुमत मिलने की उम्मीद थी, उन्होंने कहा कि मुझे संदेह था। वर्ष 2009 को ‘उल्लेखनीय वर्ष' बताते हुए सिंह ने कहा कि जब पूरी दुनिया में आर्थिक मंदी का दौर था, बर्बादी के भविष्यवक्ताओं को भारत ने गलत साबित कर दिया।

बातों-बातों में सिंह से जब यह पूछा गया कि क्या ऐसे समय में प्रोफेसर-अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री देश के लिए अच्छा होता है, उन्होंने कहा कि आप सही हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi