Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रेल बजट : कांग्रेस खुश, भाजपा नाराज

हमें फॉलो करें रेल बजट : कांग्रेस खुश, भाजपा नाराज
नई दिल्ली (भाषा) , शुक्रवार, 3 जुलाई 2009 (16:02 IST)
भाजपा ने रेल बजट की यह कहते हुए आलोचना की कि इसे जल्दबाजी में तैयार किया गया है और यह बजट अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतरा है, हालाँकि कांग्रेस ने इसे जनोन्मुखी और संप्रग सरकार की नीतियों का आईना करार दिया।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने ममता बनर्जी द्वारा लोकसभा में रेल बजट पेश किए जाने के बाद कहा कि बजट पिछले पाँच साल में संप्रग सरकार की उपलब्धियों की बुनियाद पर खड़ा है।

उन्होंने कहा कि यह जनोन्मुखी बजट है। अनुसूचित जाति एवं जनजाति बहुल इलाकों पर विशेष ध्यान दिया गया है।

यह पूछने पर कि क्या यह बजट पिछले साल लालू प्रसाद द्वारा पेश रेल बजट से बेहतर है, तिवारी ने कहा कि हर बजट को उसके परिप्रेक्ष्य में देखा जाना चाहिए।

भाजपा अध्यक्ष राजनाथसिंह ने कहा कि जनता को बजट के कार्यान्वयन तक इंतजार करना होगा। उसके बाद ही पता चल पाएगा कि बजट प्रभावशाली है या नहीं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बजट में बिहार के साथ घोर अन्याय किया गया है । उन्होंने कहा ‘‘ बिहार के लिए कुछ नहीं किया गया । मैं जिस राज्य का प्रतिनिधित्व करता हूं, उसकी जनता के साथ घोर अन्याय किया गया है । ’’

भाजपा के एक अन्य नेता गोपीनाथ मुंडे ने कहा कि बजट में महाराष्ट्र के साथ अन्याय किया गया है क्योंकि वहाँ की जनता के लिए रेल बजट में कुछ भी नहीं है।

केन्द्रीय मंत्री विलासराव देशमुख ने कहा कि यह अच्छा बजट है। उन्होंने सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) मॉडल का जिक्र करते हुए कहा कि यह काफी प्रभावशाली साबित होगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi