Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रॉबर्ट वाड्रा मामले पर संसद में हंगामा

हमें फॉलो करें रॉबर्ट वाड्रा मामले पर संसद में हंगामा
नई दिल्ली , मंगलवार, 12 मार्च 2013 (22:56 IST)
FILE
नई दिल्ली। वाड्रा ज़मीन सौदे के मुद्दे पर भाजपा ने संसद की कार्यवाही ठप कर दी और दोनों सदनों में कोई कामकाज नहीं हो सका। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के एक भूमि सौदे में कथित तौर पर शामिल होने और श्रीलंकाई तमिलों की दुर्दशा जैसे मुद्दों पर दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ।

लोकसभा और राज्यसभा में दो बार कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी और हंगामा जारी रहने के कारण अंतत: दोनों ही सदनों की बैठक दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। भूमि सौदे के मुद्दे की जांच कराने की मांग को लेकर भाजपा सदस्य आसन के सामने आकर नारेबाजी कर रहे थे।

श्रीलंकाई तमिलों की दुर्दशा और इतालवी मरीन के मुद्दे भी उठे लेकिन सबसे ज्यादा जिस मुद्दे पर हंगामा हुआ, वह वाड्रा से जुड़ा था। इटली के दो मरीन पर भारतीय मछुआरों की गोली मारकर हत्या का आरोप है।

सोनिया उस समय लोकसभा में मौजूद थीं, जब भाजपा सदस्य आसन के सामने आकर नारेबाजी कर रहे थे और हाथ में लिए तख्तियां दिखा रहे थे, जिन पर लिखा था, 'वित्तमंत्री, दामाद का फार्मूला अपनाइए, घर बैठे कमाइए और घाटा घटाइए।'

इससे पहले राजस्थान में वाड्रा द्वारा किए गए भूमि सौदे में कथित अनियमितताओं पर चर्चा के लिए भाजपा ने दोनों ही सदनों में प्रश्नकाल स्थगित करने का नोटिस दिया था। ये नोटिस इन खबरों के परिप्रेक्ष्य में आए, जिनमें आरोप है कि राजस्थान में भूमि खरीदने में वाड्रा ने कानून का पालन नहीं किया। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi