Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वाराणसी में निकली बुद्धदेव की शव यात्रा

हमें फॉलो करें वाराणसी में निकली बुद्धदेव की शव यात्रा
वाराणसी (भाषा) , शनिवार, 8 दिसंबर 2007 (21:31 IST)
पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य द्वारा भगवान राम को कथित तौर पर कल्पना का पौराणिक पात्र बताए जाने पर क्रुद्ध रामेश्वरम रामसेतु रक्षा मंच के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने शनिवार को यहाँ विरोध स्वरूप गंगा के किनारे हरिश्चंद्र घाट पर बुद्धदेव के पुतले की शव यात्रा निकाल कर उनका अंतिम संस्कार कर दिया।

रामेश्वरम राम सेतु रक्षा मंच के प्रांत संयोजक डॉ. लक्ष्मण दास के नेतृत्व में मंच एवं विश्व हिंदू परिषद के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने आज अपराह्न पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य के पुतले की शव यात्रा निकाल कर विश्व प्रसिध्द हरिश्चंद्र घाट पर उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

बुद्धदेव भट्टाचार्य ने कथित तौर पर दो दिन पूर्व पश्चिम बंगाल में एक समारोह में अपने भाषण में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि की तर्ज पर भगवान राम को कथित तौर पर कल्पना का एक पात्र करार दिया था। बाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए डॉ. लक्ष्मण दास ने आरोप लगाया कि वास्तव में बुद्धदेव स्वयं बुध्दिहीन हो गए हैं।

इससे पूर्व शव यात्रा के दौरान राम सेतु रक्षा मंच के कार्यकर्ताओं और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने बुद्धदेव मुर्दाबाद और वामपंथ मुर्दाबाद के नारे लगाए। हरिश्चंद्र घाट पर बाकायदा पाँच पंडितों ने मार्कंडेय पुराण का पाठ किया और पंडित भोलानाथ पांडेय ने बुद्धदेव भट्टाचार्य के पुतले को मुखाग्नि दी।

डॉ. लक्ष्मण दास ने आरोप लगाया कि बुद्धदेव वामपंथियों की नंदीग्राम में की गई कारगुजारी को छिपाने के लिए इस तरह के बेसिर पैर के बयान दे रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि जिस तरह से नंदी ग्राम में मुस्लिम समुदाय के लोगों की सरेआम हत्या की गई और उनकी महिलाओं से बलात्कार किया गया उसके बारे में बुद्धदेव को सार्वजनिक माफी माँगनी चाहिए लेकिन वह दूसरे तरीकों से मुस्लिम समुदाय को खुश करने के लिए भगवान राम के बारे में ऐसा बयान दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह दुर्भाज्ञ की बात है कि हमारे देश में लोग हिंदुओं और हिंदू धर्म की निंदा कर वोट की राजनीति करते हैं।
सभा में मंच के प्रवक्ता डॉ. उत्तम ओझा ने आरोप लगाया कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री करुणानिधि की तरह बुद्धदेव भट्टाचार्य का भी दिमागी संतुलन जाता रहा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi