Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

वीके सिंह की सीडी की फॉरेंसिक जांच कराएगी सीबीआई

हमें फॉलो करें वीके सिंह की सीडी की फॉरेंसिक जांच कराएगी सीबीआई
नई दिल्ली , शुक्रवार, 28 फ़रवरी 2014 (18:48 IST)
FILE
नई दिल्ली। पूर्व थलसेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह के उस आरोप के सत्यापन के लिए सीबीआई उनके द्वारा सौंपी गई एक ऑडियो रिकॉर्डिंग की फॉरेंसिक जांच फिर से कराएगी जिसमें उन्होंने कहा था कि टाट्रा ट्रकों की आपूर्ति को मंजूर करने की एवज में थलसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने उन्हें कथित तौर पर रिश्वत की पेशकश की थी।

सीबीआई सूत्रों ने कहा कि एजेंसी उस सीडी की फोरेंसिक जांच फिर से कराना चाहती है जिसमें वीके सिंह को 14 करोड़ रुपए की कथित रिश्वत की पेशकश के समय की बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग है।

सूत्रों ने कहा कि पहले की गई जांच में सीडी से कुछ भी सामने नहीं आ पाया था। सीडी में रिकॉर्ड की गई चीजें सुनना संभव नहीं हो सका। इसके बाद उसे फॉरेंसिक जांच के लिए केंद्रीय फॉरेंसिक एवं वैज्ञानिक प्रयोगशाला (सीएफएसएल) भेज दिया गया।

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमने फिर से फॉरेंसिक जांच कराने के लिए सीडी को सीएफएसएल भेज दिया है। फॉरेंसिक विशेषज्ञों ने तत्कालीन थलसेनाध्यक्ष द्वारा मुहैया कराए गए रिकॉर्डिंग उपकरण से डाटा हासिल करने की कोशिश की थी।

इस सीडी में वह बातचीत रिकॉर्ड की गई थी जिसमें थलसेना के वरिष्ठ सेवानिवृत्त अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) तेजिंदर सिंह ने वीके सिंह को 600 टाट्रा ट्रकों की आपूर्ति मंजूर करने की एवज में 14 करोड़ रुपए की कथित रिश्वत की पेशकश की थी। पर पाया गया कि उपकरण का डाटा ‘करप्ट’ है यानी उसे सुना नहीं जा सकता। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi