Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सरबजीत के परिजन पाकिस्तान जाएँगे

वीजा आवेदन पाकिस्तान भेजे गए

हमें फॉलो करें सरबजीत के परिजन पाकिस्तान जाएँगे
नई दिल्ली (भाषा) , मंगलवार, 15 अप्रैल 2008 (16:05 IST)
पाकिस्तान उच्चायोग ने भारतीय कैदी सरबजीत के परिजनों के वीजा आवेदन मंजूरी के लिए पाकिस्तान भेज दिए हैं।

सिंह की बहन दलबीर कौर ने कहा कि मैंने मंगलवार को पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारियों से बातचीत की। उन्होंने मुझे सूचित किया कि वीजा आवेदन पाकिस्तान भेज दिए गए हैं, वहाँ सरकार से मंजूरी के बाद वे हमें मिल जाएँगे।

सिंह की पत्नी सुखबीर कौर, उनकी दो बेटियाँ स्वप्नदीप तथा पूनम और दलबीर कौर के पति बलदेवसिंह ने दस अपैल को पाक उच्चायोग में वीजा के लिए आवेदन किया था। वे सरबजीत से मिलने पाकिस्तान जाना चाहते हैं।

लाहौर जेल में बंद सरबजीत को लाहौर और मुल्तान में विस्फोटों के सिलसिले में मृत्युदंड की सजा सुनाई गई है। भारत सरकार द्वारा पाकिस्तानी अधिकारियों के समक्ष मामला उठाए जाने के बाद उसकी फाँसी को 30 अपैल तक के लिए टाल दिया गया।

सिंह के परिजनों के उससे मिलने के अलावा पाकिस्तानी प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी तथा पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी से भी मिलने की उम्मीद है। वे ननकाना साहिब और पंजा साहिब में प्रार्थना भी करना चाहते हैं।

कौर ने कहा कि उनके परिवार वालों ने पाकिस्तान जाने के मकसद से पाकिस्तान के मानवाधिकार मंत्री अंसार बर्नी से भी सम्पर्क किया है। बर्नी ने इससे पहले कहा था कि वे उन विस्फोटों में मारे गए लोगों के रिश्तेदारों से भी सरबजीत को माफ करने को कहेंगे, जिसमें लिप्त होने का उस पर आरोप है।

सिंह का परिवार यहाँ विदेश मंत्रालय में भी अधिकारियों से मिलना चाहता है ताकि उसे रिहा कराने में सहयोग माँगा जा सके।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi