Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सुशील शिंदे : एनसीटीसी पर ममता का मन है

हमें फॉलो करें सुशील शिंदे : एनसीटीसी पर ममता का मन है
कोलकाता , सोमवार, 25 फ़रवरी 2013 (18:39 IST)
FILE
कोलकाता। केन्द्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक केन्द्र पर मन (सकारात्मक रुख) है। ममता ने पूर्व में चंद मुद्दों को लेकर एनसीटीसी का विरोध किया था।

शिंदे ने कहा, मैंने तो पूर्व में एनसीटीसी मुद्दे पर उनसे बात की थी। उनका तो मन है। उन्होंने यह बात इस सवाल के जवाब में कही कि क्या उन्होंने आज दक्षिण 24 परगना जिले के फ्रेजरगंज में मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की थी।

गृहमंत्री ने इस बात को दोहराया कि केन्द्र एनसीटीसी को शुरू करने को इच्छुक है, ताकि आतंकवाद से कठोरता से मुकाबला किया जा सके। पिछले हफ्ते हैदराबाद में दोहरे विस्फोट के बाद एनसीटीसी का महत्व बढ़ गया है। कई राज्यों ने इस आधार पर इसका विरोध किया है कि कानून एवं व्यवस्था राज्य का विषय है।

शिंदे ने रविवार को कहा था कि वह राज्यसभा में बता चुके हैं कि केन्द्र एनसीटीसी के बारे में विचार-विमर्श कर रहा है और वह इसे अंजाम देगा। उन्होंने कहा कि ममता इस मुद्दे तथा गैर कानूनी (निरोधक) कानून सहित अन्य मामलों में काफी सहयोग दे रही हैं।

शिंदे ने कहा, देश के समक्ष जब भी समस्या आती है मुख्यमंत्री काफी सहयोग देती हैं। शिंदे और ममता के बीच सुंदरवन में भारत-बांग्लादेश नदी सीमा क्षेत्र के दौरे के समय तटवर्ती सुरक्षा मुद्दे पर भी चर्चा हुई। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi