Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सूचना प्रसारण मंत्रालय खत्म कर देना चाहिए : जावड़ेकर

हमें फॉलो करें सूचना प्रसारण मंत्रालय खत्म कर देना चाहिए : जावड़ेकर
, सोमवार, 26 मई 2014 (22:22 IST)
FILE
नई दिल्ली। नरेन्द्र मोदी सरकार को सोमवार के दिन राष्ट्रपति भवन के विशाल प्रांगण में अभी शपथ लिए कुछ घंटे ही बीते थे कि प्रकाश जावड़ेकर ने एक सनसनीखेज बयान देकर चौंका दिया है। उनका मानना है कि सरकार को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय खत्म कर देना चाहिए।

'एनडीटीवी' से बातचीत करते हुए जावड़ेकर ने कहा कि मेरा मानना है कि प्रेस की स्वतंत्रता पर कोई अंकुश नहीं होना चाहिए। भारतीय प्रेस को किसी तरह के बंधन में नहीं बांधना चाहिए।

जावड़ेकर ने मोदी मंत्रिमंडल में आज राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में शपथ ली। यह तय है कि जावड़ेकर को सूचना प्रसारण मंत्रालय के साथ-साथ पर्यावरण मंत्रालय का प्रभार भी सौंपा जा रहा है।

ये आश्चर्य की बात है कि जिस व्यक्ति को सूचना और प्रसारण मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी जा रही है, वही व्यक्ति यह कहे कि यह मंत्रालय ही खत्म कर देना चाहिए।

हालांकि भारतीय प्रेस की स्वतंत्रता पर कभी भी कोई सरकार अंकुश नहीं लगा सकी है। इसमें अपवाद ये रहा कि स्व. प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 1975 में आपातकाल में प्रेस पर नकेल कसी थी, तब पूरे देश में इसका विरोध हुआ था और सभी समाचार पत्रों ने अपने संपादकीय कोरे छोड़कर अपना विरोध प्रकट किया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi