Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ऑटो एक्स्पो 2014 : मोबाइल से चलेगा स्कूटर, होंगे नए व्हीकल्स लांच

विशेष संवाददाता

हमें फॉलो करें ऑटो एक्स्पो 2014 : मोबाइल से चलेगा स्कूटर, होंगे नए व्हीकल्स लांच
दिल्ली। ग्रेटर नोएडा में 7 से 11 फरवरी तक आयोजित होने वाले 12वें ऑटो एक्सपो में पहली बार कार-बाइक और दूसरे वाहनों के 69 नए मॉडल लांच होने जा रहे हैं।
PR

दुनियाभर के वाहन एक ही छत के नीचे लाने वाले इस एक्सपो में मारुति, ह्यूंडई, होंडा, टाटा मोटर्स, हीरो मोटोकार्प, मर्सिडीज, ऑडी, टोयोटा, फोर्ड सहित 47 से ज्यादा देशी-विदेशी वाहन निर्माता कंपनियां शामिल हो रही हैं।

इस बार के ऑटोएक्सपो में कई कंपनियां अपने नए कॉन्सेप्ट मॉडल भी प्रदर्शित करने वाली हैं। यहीं नहीं उम्मीद की जा रही है कि इस साल 69 नए मॉडल लांच किए जा रहे हैं जिनमें से कई मॉडल तो ग्लोबल लांच यानी दुनिया में पहली बार लांच किए जा रहे है।

40 मॉडल कार कंपनियों द्वारा लांच किए जाएंगे। इनमें मारुति की छोटी कार सेलेरिओ और ह्यूंदे की नई सेडान सहित कई नई कारें देखने को मिलेंगी। दोपहिया निर्माता 12 नए मॉडल पहली बार पेश करने जा रहे हैं। इसी तरह 17 वाणिज्यिक वाहन भी इस शो में लांच होंगे।

इस एक्स्पो के प्रमुख आकर्षण में से एक है मोबाइल से चलने वाला स्कूटर। जी हां, जापानी इलेक्ट्रॉनिक मोटर ब्रांड टेरा मोटर्स ऑटो एक्सपो में दुनिया का अद्भुत इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर A4000i पेश करेगी। ये दुनिया के पहला ऐसा स्कूटर है जो मोबाइल के जरिए बिना किसी वायर से कनेक्ट होकर चलता है।

इसके अलावा मारुति सुजुकी इंडिया इस ऑटो शो में बिना क्लच की मारुति सेलेरिओ हैचबैच कार को दुनिया के सामने लाने वाली है। वाहनों के शौकिनो के लिए इस ऑटोएक्स्पो में बेहद शानदार और रोमांचित करने वाले वाहनों के मॉडल प्रदर्शित होने वाले हैं।

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi