Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अखिलेश ने किया वाड्रा का परोक्ष रूप से बचाव

हमें फॉलो करें अखिलेश ने किया वाड्रा का परोक्ष रूप से बचाव
बाराबंकी , सोमवार, 28 अप्रैल 2014 (18:09 IST)
FILE
बाराबंकी। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा के हमलों के शिकार हो रहे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा का परोक्ष रूप से बचाव करते हुए भाजपा पर इस मामले को तूल देकर जनता का ध्यान गंभीर मुद्दों से हटाने का आरोप लगाया।

अखिलेश ने जैदपुर में सपा प्रत्याशी राजरानी रावत के समर्थन में आयोजित जनसभा में वाड्रा का परोक्ष रूप से बचाव करते हुए बिना किसी का नाम लिए कहा कि जमीन सौदे के मुद्दे को भाजपा इतना तूल दे रही है।

उन्होंने कहा कि यह कोई बहुत बड़ी बात नहीं है। कौन-सी पार्टी ऐसी है जिसने सरकार बनाने पर क्षेत्र के विकास की परियोजनाएं लगाने के वास्ते कंपनियों को जमीन नहीं दी। इसमें कोई बात नहीं है। भाजपा इस मामले को तूल देकर जनता का ध्यान अन्य चीजों से हटा रही है।

हालांकि उन्होंने अगले ही पल यह भी कहा कि हमने अपने प्रदेश में जमीन के अधिग्रहण के लिए नियम बना रखा है। हमारे राज्य में किसान की जमीन न तो जबर्दस्ती ली जा सकती है और न ही कर्ज के कारण उसकी जमीन नीलाम की जा सकती है।

अखिलेश का यह बयान भाजपा द्वारा राजस्थान में वाड्रा-डीएलएफ जमीन सौदे को लेकर कांग्रेस का चौतरफा घेराव किए जाने के बीच आया है।

मुख्यमंत्री ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि अभी आप लोग मोदी का फुल फॉर्म नहीं जानते। इसका पूरा मतलब है- 'मॉडल आफ डिवाइडिंग इंडिया'। मोदी देश को जात-पात और संप्रदाय के आधार पर बांटना चाहते हैं।

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि विश्व हिन्दू परिषद और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की वजह से मोदी को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बना दिया गया है लेकिन उनके मंसूबे पूरे नहीं होंगे।

उन्होंने कहा कि मोदी का सिर्फ प्रचार किया जा रहा है। हकीकत यह है कि भाजपा कहीं है ही नहीं। देश के सिर्फ 5 राज्यों में सरकार चला रही भाजपा यह बताए कि वह पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार, तमिलनाडु समेत अनेक राज्यों में लोकसभा की कितनी सीटें लाएगी। इन राज्यों में तीसरे मोर्चे के घटक दलों को जबर्दस्त सफलता मिलती दिख रही है। अभी तक हुए 3 चरण के चुनाव में तीसरे मोर्चे की सरकार बनने की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं।

अखिलेश ने कहा कि पूरे देश में गुजरात मॉडल पर चर्चा की जा रही है जबकि गुजरात में ऐसा कुछ नहीं है। उससे ज्यादा तो हमारे उत्तरप्रदेश में विकास हो रहा है। 2 वर्षों में ही बेरोजगारों को भत्ता मिला, मुफ्त शिक्षा की व्यवस्था हुई और लैपटॉप बंटवाए गए हैं। सरकार अपने निजी संसाधनों से गरीबों के इलाज के लिए धन दे रही है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के जो बच्चे अंग्रेजी से डरते थे, वे अब लैपटॉप मिलने के बाद सहज महसूस करते हैं। सपा ने शिक्षा पर बहुत ज्यादा ध्यान दिया है। कल्याणकारी कार्यों पर इतना पैसा गुजरात में नहीं खर्च हुआ होगा। गुजरात का अपना कोई मॉडल नहीं है।

बुनकर बहुल क्षेत्र में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद बुनकरों के लिए अलग से पैकेज की घोषणा की जाएगी। उनके उत्पादों के लिए जिलों में किसान बाजार की तरह एक अलग से बाजार लगेगा।

उन्होंने अपील की कि जिस तरह पिछले विधानसभा चुनाव में जनता ने जैदपुर की सीट सपा को जिताई थी, उसी तरह लोकसभा की सीट भी जिताए। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi