Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आज नामांकन दाखिल करेंगे नरेंद्र मोदी

हमें फॉलो करें आज नामांकन दाखिल करेंगे नरेंद्र मोदी
वाराणसी , गुरुवार, 24 अप्रैल 2014 (09:44 IST)
FILE
वाराणसी। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में नामांकन दाखिल करने से पहले बड़ा रोड शो करेंगे और पार्टी इसको लेकर तैयारियों में जुटी हुई है। मोदी निर्धारित समय से दो घंटे लेट वाराणसी पहुंचेंगे और नामाकंन भी लेट ही जमा करेंगे।

मोदी के चुनाव प्रबंधकों का कहना है कि दो किलोमीटर के इस रोड शो में लाखों लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। यह रोड शो नादेसर से कचहरी इलाके तक होगा।

वाराणसी में भाजपा के चुनाव प्रभारी अशोक धवन ने कहा कि मोदी नामांकन दाखिल करने से पहले सरदार पटेल, स्वामी विवेकानंद, भीमराव अंबेडकर और मदन मोहन मालवीय को श्रद्धांजलि देंगे।

इस रोड शो के लिए समाज के सभी तबकों को आमंत्रित किया गया है, हालांकि पार्टी ने यहां रहने वाले पंजाब, गुजरात, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल के निवासियों को खासतौर पर आमंत्रित किया है।

रोड शो की तैयारियों में समन्वयक की भूमिका निभा रहे नवरत्न राठी ने कहा, ‘इन लोगों से आग्रह किया गया है कि वे अपने पारंपरिक लिबास में आएं ताकि इस रोड शो में मिनी इंडिया की झलक पेश की जा सके।’

राठी ने कहा कि मोदी कल सुबह लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद हेलीकॉप्टर के जरिए बनारस हिंदू विश्वविद्यालय परिसर जाएंगे जहां वह पंडित मदन मोहन मालवीय को श्रद्धांजलि देंगे।

मोदी बीएचयू के बाद महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ जाएंगे और वहां सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद उनका रोड शो आरंभ होगा। राठी ने बताया कि मोदी छावनी एवं कलेक्ट्रेट चौक इलाके में स्थित स्वामी विवेकानंद और अंबेडकर की प्रतिमाओं पर भी श्रद्धांजलि देंगे।

वाराणसी शहर के 90 वार्डो की भाजपा इकाइयों से कहा गया है कि वे अपने इलाकों से जुलूस के साथ रोड शो वाले स्थान पर पहुंचें। भाजपा के एक अन्य नेता ने कहा, ‘रोड शो के जरिए इस क्षेत्र में मोदी जी के लिए काफी गति मिलने वाली है। रोड शो के लिए मुस्लिम समुदाय के करीब 1,000 प्रमुख लोगों को आमंत्रित किया गया है।’

वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तिथि 24 अप्रैल है। यहां आगामी 12 मई को मतदान होना है। गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस से अजय राय चुनावी मैदान में हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi