Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

उमा ने मोदी को कहा था विनाश पुरुष, सीडी जारी

हमें फॉलो करें उमा ने मोदी को कहा था विनाश पुरुष, सीडी जारी
नई दिल्ली , गुरुवार, 17 अप्रैल 2014 (19:41 IST)
FILE
नई दिल्ली। कांग्रेस ने गुरुवार को एक तीन साल पुरानी वीडियो क्लिप जारी की, जिसमें उमा भारती ने नरेन्द्र मोदी को कथित रूप से विनाश का एजेंट बताया था और उनके गुजरात विकास के दावे को 'पाखंड' कहा था।

उमा उस समय भाजपा से अलग हो गई थीं और भारतीय जनशक्ति पार्टी की अध्यक्ष थीं। ऑडियो-वीडियो प्रस्तुतिकरण में उमा ने कहा है कि उन्होंने हिन्दुओं को उतना भयभीत कभी नहीं देखा, जितना गुजरात में देखा है। गुजरात अब भयाक्रांत राज्य बन गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने माना है कि ये वीडियो सीडी उस समय की है, जब उमा भाजपा में नहीं थीं। इसमें उमा गुजरात के मुख्यमंत्री के विकास और हिन्दुत्व के दावे को खारिज करती नजर आ रही हैं।

मैं उन्हें 1973 से जानती हूं, वे विकास पुरुष नहीं, बल्कि विनाश पुरुष हैं। जीडीपी विकास और बीपीएल के लोगों को एपीएल तक उन्नत बनाने का उनका दावा झूठा है। पिछले पांच साल में गुजरात बड़ा कर्जदार बना है। गुजरात को न तो राम मिले और न ही रोटी। इसे विनाश पुरुष से मुक्त कराना चाहिए। उमा ने वीडियो में कहा, ये मीडिया है, जिसने मोदी को इतना बड़ा बनाया।

वीडियो क्लिप के बारे में सिंघवी ने कहा कि उमा ने ये बातें चुनाव के वक्त नहीं कही हैं। यदि कोई चुनाव के दिनों में इस तरह टिप्पणी नहीं करता तो इसका मतलब है कि उसमें अधिक सच्चाई है। उन्होंने जो कुछ भी कहा था, उससे इंकार नहीं किया है। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में ये टिप्पणियां उमा भारती जैसी वरिष्ठ नेता ने की हैं।

ये पूछने पर कि पार्टी ने चुनाव के वक्त ये सीडी क्यों जारी की, सिंघवी ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रेस कांफ्रेंस का मुख्य बिन्दु हालांकि ये नहीं है लेकिन इससे पता चलता है कि भाजपा में ऐसे हजारों लोग हैं जो मोदी को तानाशाह मानते हैं, विनाश पुरुष मानते हैं और ये मानते हैं कि गुजरात विकास के बारे में उनके दावे झूठे हैं। कांग्रेस का इरादा ये सीडी बुधवार को ही जारी करने का था, लेकिन इरादा टाल दिया गया क्योंकि सीडी प्लेयर काम नहीं कर रहा था। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi