Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कांग्रेस प्रवक्ता ने पौड़ी सीट से टिकट पर दावेदारी की

हमें फॉलो करें कांग्रेस प्रवक्ता ने पौड़ी सीट से टिकट पर दावेदारी की
देहरादून , सोमवार, 24 मार्च 2014 (20:17 IST)
FILE
देहरादून। पौड़ी सांसद और दिग्गज नेता सतपाल महाराज के कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने के बाद उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप ने सोमवार को पौड़ी लोकसभा क्षेत्र से पार्टी के टिकट पर अपना दावा पेश किया।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे एक पत्र में प्रताप ने महाराज के पार्टी छोड़ने के बाद पौड़ी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा जाहिर की।

मीडिया को जारी पत्र की प्रति के अनुसार प्रताप ने कहा कि सतपाल महाराज के पार्टी छोड़ने के निर्णय के मददेनजर, मैं पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट से खुद को उम्मीदवार बनाए जाने का प्रस्ताव करता हूं।

यह बताते हुए कि वह पिछले तीन लोकसभा चुनावों से पौड़ी सीट से अपने लिए कांग्रेस का टिकट मांग रहे हैं, उन्होंने कहा कि वह अब तक इस मसले पर चुप थे क्योंकि यह लगभग निश्चित था कि महाराज ही पौड़ी से चुनावी समर में उतरेंगे।

पत्र की प्रतियां पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी मामलों की उत्तराखंड प्रभारी महासचिव अंबिका सोनी को भी भेजी गई हैं।

भाजपा ने पौड़ी से चार बार सांसद, राजग सरकार में केंद्रीय मंत्री और प्रदेश में दो बार मुख्यमंत्री पद संभालने वाले दिग्गज नेता भुवन चंद्र खंडूरी पर एक बार फिर भरोसा करते हुए उन्हें चुनावी समर में उतारा है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi