Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गुजरात का कसाई मोदी अपनी पत्नी का खयाल नहीं रखता: तृणमूल कांग्रेस

हमें फॉलो करें गुजरात का कसाई मोदी अपनी पत्नी का खयाल नहीं रखता: तृणमूल कांग्रेस
श्रीरामपुर , सोमवार, 28 अप्रैल 2014 (09:18 IST)
FILE
श्रीरामपुर। पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के हमले से तृणमूल कांग्रेस तिलमिलाई गई है। तृणमूल कांग्रेस ने मोदी के ताजा हमलों का जवाब देते हुए उन्हें गुजरात का कसाई करार दिया।

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता डेरेक ओब्रायन ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की आलोचना करते हुए कई ट्वीट किया, 'गुजरात के कसाई बंगाल में आसमान से उतरे हैं। उनके पास बंगाल के विकास मॉडल का कोई जवाब नहीं है। इसलिए, (वह) निजी हमले कर रहे हैं।

ओब्रायन ने ट्वीट किया, 'गुजरात का कसाई अपनी पत्नी का खयाल नहीं रख सकता। वह इस महान राष्ट्र का ख्याल कैसे रखेगा?

पेंटिंग के संबंध में मोदी के आरोपों के जवाब में ओब्रायन ने ट्वीट किया, 'पेंटिंग निजी लाभ के लिए नहीं बेची गईं। धन का उपयोग अच्छे उद्देश्यों और चुनावों के लिए किया गया। इसलिए चुनाव सुधार प्राथमिकता है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, 'गुजरात के कसाई ने कहा कि दीदी ने अपनी एक पेंटिंग बेचकर 1.8 करोड़ रुपए जुटाए। उन्हें यह साबित करना चाहिए या मानहानि का सामना करना चहिए। ओब्रायन ने बाद में कहा कि मोदी तृणमूल पर निजी और अप्रमाणित हमले कर रहे हैं।

अगले पन्ने पर क्या कहा था मोदी ने...


ममता बनर्जी के प्रति दो महीने तक नरम रुख अपनाने के बाद बीते तीन हफ्तों में दूसरी बार उन पर निशाना साधते हुए मोदी ने सारदा घोटाले का मुद्दा उठाया और कहा कि उन्हें तृणमूल प्रमुख से यह उम्मीद नहीं थी। उन्होंने कहा, सारदा सरस्वती का दूसरा नाम है, उनकी हर जगह पूजा होती है और यह सारदा एक चिटफंड में बदल गई? ममताजी, हमें आपसे यह उम्मीद नहीं थी।

मोदी ने कहा, निजी रूप से, मैंने हमेशा आपका (ममता) सम्मान किया, लेकिन आपने क्या किया, आपने बंगाल के लोगों के सपने तोड़ दिए। मोदी ने कहा, कुर्सी के लिए बहुत लालसा है? बंगाल की जनता ने आपसे बहुत उम्मीदें की थीं और आपको बहुत प्यार दिया और आप राज्य के लिए बहुत कुछ कर सकती थीं लेकिन आप वहीं कर रही हैं जो वामदलों ने किया था।

उन्होंने कहा, आप उनके पदचिन्हों पर ही चल रही हैं। आपने वामदलों और कांग्रेस दोनों की बुरी चीजें आत्मसात कर लीं। मोदी ने ममता की चित्रकारी प्रतिभा की व्यंग्यात्मक तरीके से प्रशंसा करते हुए कहा, आपकी पेंटिंग चार लाख, आठ लाख या 15 लाख रुपए में बिका करती थी, लेकिन क्या कारण है कि आपकी एक पेंटिंग 1.80 करोड़ रुपए की बिकी।

उन्होंने कहा, मैं कला का सम्मान करता हूं, लेकिन वह व्यक्ति कौन था जिसने 1.80 करोड़ रुपए में पेंटिंग खरीदी। मोदी ने कहा, किन सब ने आपकी पेंटिंग खरीदी, किस कीमत में उन्होंने इसे खरीदा, अचानक उन्होंने आपकी प्रतिभा को कैसे खोजा, बंगाल की जनता यह जानना चाहती है।

बिहारियों नहीं, बांग्लादेशियों की चहेती है ममता...



श्रीरामपुर में एक रैली को संबोधित करके चेतावनी दी कि राजग के सत्ता में आने पर बांग्लादेशियों को वापस भेजा जाएगा।

मोदी ने कहा, ‘मैं यहां से चेतावनी देना चाहता हूं, भाइयों और बहनों, आप लिख लीजिए, कि (हम) 16 मई के बाद इन बांग्लादेशियों को उनके बोरिया-बिस्तर के साथ सीमापार भेजेंगे।’ उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी वोटबैंक की राजनीति कर रही हैं।

उन्होंने इस मिश्रित आबादी वाले निर्वाचन क्षेत्र में ममता पर निशाना साधते हुए कहा, ‘आप वोटबैंक की राजनीति के लिए बांग्लादेशियों के लिए पलक पांवड़े बिछा रही हैं।’ इस संसदीय क्षेत्र में बहुत बड़ी संख्या में हिंदी भाषी हैं जो यहां के जूट मिलों में मजदूरी करते हैं।

मोदी ने कहा, ‘यदि बिहार से लोग आते हैं तो वे आपको बाहरी लगते हैं, यदि ओड़िशा से लोग आते हैं तो वे आपको बाहरी लगते हैं। यदि मारवाड़ी आते हैं तो आप उदास हो जाते हैं, लेकिन यदि बांग्लादेशी आते हैं तो आपके चेहरे चमक जाते हैं।’ उन्होंने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी वोटबैंक की राजनीति के लिए देश के लोगों का अपमान कर रही हैं।

उन्होंने कहा, ‘35 साल में वामदलों ने जितना नुकसान पहुंचाया, आपने उससे भी ज्यादा नुकसान 35 महीने में किया।’ (एजेंसी)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi