Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सोनिया-राहुल के खिलाफ उतारेंगे 'दमदार' उम्मीदवार : भाजपा

हमें फॉलो करें सोनिया-राहुल के खिलाफ उतारेंगे 'दमदार' उम्मीदवार : भाजपा
नई दिल्ली , शुक्रवार, 28 मार्च 2014 (18:21 IST)
FILE
नई दिल्ली। भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि वह अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से सोनिया गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव के लिए ‘दमदार’ उम्मीदवार उतारेगी। लेकिन उसने इस बात का खंडन किया कि कांग्रेस अध्यक्ष के विरुद्ध उमा भारती को उतारा जा सकता है।

पार्टी के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने यहां कहा कि हम अमेठी और रायबरेली से दमदार उम्मीदवार उतारेंगे। ये दोनों चुनाव क्षेत्र गांधी परिवार के गढ़ माने जाते हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या स्मृति ईरानी या उमा भारती को इन चुनाव क्षेत्रों से उतारने के बारे में पार्टी सोच रही है? त्रिवेदी ने रहस्य बनाए रखते हुए कहा कि कई लोगों से कई लोकसभा सीटों के लिए कई सुझाव आए हैं, लेकिन पार्टी सभी पहलुओं को देखते हुए कोई निर्णय करेगी।

कांग्रेस ने भी दावा किया है कि वह भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के विरूद्ध वाराणसी से दमदार प्रत्याशी उतारेगी। वैसे गुजरात की वडोडरा सीट से कांग्रेस ने मोदी के खिलाफ मधुसूदन मिस्त्री को अपना प्रत्याशी बनाया है।

त्रिवेदी ने हालांकि उमा भारती को रायबरेली से कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ उतारने की खबरों पर विराम लगाते हुए कहा कि जहां तक उमा भारती का सवाल है, वे झांसी से ही चुनाव लड़ेंगी, जहां से उनकी उम्मीदवारी पहले घोषित की जा चुकी है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi