Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारतीय अमेरिकी चिकित्सक पर आरोप

हमें फॉलो करें भारतीय अमेरिकी चिकित्सक पर आरोप
ND
भारतीय मूल के अमेरिकी डॉक्टर जयंत पटेल ने एक चिकित्सा विशेषज्ञ की सिफारिश की अनदेखी कर बड़े अस्पताल में मरीजों को नहीं भेजा। पटेल पर अपने तीन मरीजों को मार डालने का आरोप है।

ब्रिसबेन की सुप्रीम कोर्ट को बताया गया कि 60 वर्षीय पटेल बुंडाबर्ग अस्पताल में कैंसर के अत्याधिक जोखिम वाले एक मरीज को देख रहा था। एक चिकित्सा विशेषज्ञ ने उस मरीज को ब्रिसबेन भेजने की सलाह दी। पटेल ने इसकी अनदेखी कर मरीज का ऑपरेशन किया और अगले दिन मरीज की मौत हो गई।

नर्स कारेन स्टूमर ने अदालत को बताया कि 2004 में कई बार उसने किसी बड़े अस्पताल में अपने मरीजों को भेजने पर आपत्ति करते हुए पटेल को देखा। हालाँकि खुद पटेल स्थानीय अस्पताल के आईसीयू को लेकर बहुत खराब नजरिया रखता था। उसने बताया कि पटेल ने ‘कई बार कहा कि बुंडाबर्ग का सघन चिकित्सा कक्ष एक तीसरी दुनिया का देश है।’ चिकित्सा विशेषज्ञ डेविड स्मालबर्गर ने अदालत को बताया कि उसने दिसंबर 2004 में गेरी केम्प नामक मरीज को ब्रिसबेन भेजने की पटेल को सलाह दी लेकिन उसने अनदेखी कर ऑपरेशन कर डाला और मरीज की मौत हो गई।

पटेल ने 2003 से 2005 के बीच बुंडाबर्ग बेस अस्पताल में सर्जरी के निदेशक के तौर पर कई आपरेशन किए। उस पर क्वीन्स लैन्ड के तीन मरीजों को मार डालने और एक को हमेशा के लिए असहाय करने का आरोप है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi