Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ओबामा ने की दो भारतीय महिलाओं की नियुक्ति

ओबामा ने दिए दो भारतीयों को महत्वपूर्ण पद

हमें फॉलो करें ओबामा ने की दो भारतीय महिलाओं की नियुक्ति
ND

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भारतीय मूल की दो जानी-मानी हस्तियों पौला गंगोपाध्याय और सोनी रामस्वामी को अपने प्रशासन में महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त करने की घोषणा की है।

व्हाइट हाऊस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि गंगोपाध्याय को प्रतिष्ठित राष्ट्रीय संग्रहालय एवं पुस्तकालय सेवा बोर्ड का सदस्य नामांकित किया है और रामस्वामी को अमेरिकी कृषि मंत्रालय में राष्ट्रीय खाद्य एवं कृषि संस्थान का निदेशक नियुक्त किया गया है। ओबामा ने करीब छह नियुक्तियों के बारे में घोषणा की।

ओबामा ने एक बयान में कहा, ‘उम्मीद है कि यह समर्पित व्यक्ति अपनी नई भूमिकाओं में अनुभव और योग्यता का इस्तेमाल करेंगे और मैं उन्हें अपने प्रशासन में पाकर काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। आने वाले कुछ महीनों और वर्षों के दौरान इन लोगों के साथ काम करने का मुझे बेसब्री से इंतजार है।’

पौला फिलहाल हेनरी फोर्ड में मुख्य अध्ययन अधिकारी हैं जहां वह नेतृत्व, रणनीति और शिक्षा के मामले देखती हैं। वहीं रामस्वामी ओरेगान स्टेट यूनिवर्सिटी में कॉलेज ऑफ एग्रीकल्चरल साइंसेस के डीन एवं ओरेगान एग्रीकल्चरल एक्पेरीमेंट स्टेशन के निदेशक हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi