Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सिद्धू की पत्नी को मिलेगी कांटे की टक्कर

हमें फॉलो करें सिद्धू की पत्नी को मिलेगी कांटे की टक्कर
अमृतसर , शनिवार, 21 जनवरी 2012 (20:02 IST)
भाजपा के फायरब्रांड नेता नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी डॉक्टर नवजोत कौर की समस्याओं में ईजाफा होता नजर आ रहा है क्योंकि विधानसभा क्षेत्र अमृतसर (पूर्व) से सिंपरप्रीत कौर भाटिया बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

भाटिया और कौर दोनों ही चुनाव में अपने पतियों की लोकप्रियता को भुनाना चाहती हैं। भाजपा की ओर से टिकट मिलने से पहले तक कौर पंजाब सरकार के स्वास्थ्य विभाग में वरिष्ठ डॉक्टर थीं।

क्रिकेटर से सांसद बने सिद्धू पिछले तीन बार से लगातार अमृतसर से लोकसभा चुनाव जीत रहे हैं। अपनी पत्नी के लिए प्रचार करते हुए सिद्धू कह रहे हैं कि सांसद दे नाल विधायक फ्री (सांसद के साथ विधायक मुफ्त)।

दूसरी ओर भाटिया को पहले कांग्रेस से टिकट मिली थी, लेकिन बाद में उनका स्थान सुनील दुत्ती को दे दिया गया। दिवंगत स्थानीय नेता हरपाल भाटिया की पत्नी सिंपरप्रीत अब निर्दलीय उम्मीदवार हैं।

भाटिया का कहना है कि उन्हें अपनी जीत का बहुत भरोसा है क्योंकि उनके पति पिछले चार साल से क्षेत्र में काम कर रहे हैं। विधानसभा क्षेत्र अमृतसर (पूर्व) में बहुत ज्यादा झुग्गी-बस्ती है और हरपाल उनके लिए बहुत काम करते थे।

चुनाव में भाटिया कांग्रेस के लिए नुकसानदेह साबित हो सकती हैं और इससे भाजपा उम्मीदवार को लाभ हो सकता है। दोनों महिलाएं जमकर प्रचार कर रही हैं। दोनों सुबह जल्दी निकलती हैं और कार्यकर्ताओं के साथ देर शाम तक विधानसभा क्षेत्र में रहती हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi