Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अस्पताल में मौज कर रहे थे कैदी, तीन सस्पैंड

हमें फॉलो करें अस्पताल में मौज कर रहे थे कैदी, तीन सस्पैंड
लखनऊ (निप्र) , सोमवार, 16 जून 2008 (23:36 IST)
जेल में बंद सांसद अतीक अहमद के साथियों के अस्पताल में मौजमस्ती करते पाए जाने के बाद तीन आरक्षकों को निलंबित कर दिया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, इलाहाबाद को सूचना मिली कि माफिया सरगना सांसद अतीक अहमद के सह अभियुक्त अपने प्रभाव के बल पर केन्द्रीय कारागार नैनी से मोती लाल नेहरू जिला चिकित्सालय (काल्विन अस्पताल) में फर्जी इलाज के लिए दाखिल होकर मौज-मस्ती कर रहे हैं।

इस पर अपर जिला मजिस्ट्रेट और नगर एवं अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) के नेतृत्व में टीम ने 13-14 जून की दरमियानी रात अस्पताल का औचक निरीक्षण किया।

इसमें सामने आया कि इमरजेंसी वार्ड में विचाराधीन अभियुक्त एजाज अख्तर पुत्र मोहम्मद कुद्दुस के बिस्तर पर खाने-पीने का सामान रखा है। पास ही कूलर भी लगा था। पूछताछ पर उसने 6 जून को दाखिल होना बताया। पुरुष सर्जिकल वार्ड में सजायाफ्ता अभियुक्त कमलेशसिंह के पास से भी खाने-पीने की सम्पूर्ण व्यवस्था तथा अँगरेजी शराब मिली। उसके पास भी कूलर चल रहा था। वह 21 मई से अस्पताल में दाखिल था।

विचाराधीन अभियुक्त अकबर पुत्र नुरूउद्दीन पुरुष सर्जिकल वार्ड में मिला। उसके बिस्तर पर ही उसकी पत्नी फरदीन व उसका बेटा भी था। उसके पास तो मोबाइल चार्जर भी था। वह 2 जून से अस्पताल में दाखिल था।

इसी प्रकार विचाराधीन अभियुक्त मोहम्मद अब्बास पुत्र यूसुफ महँगी सिगरेट और सेंट के साथ मिला। विचाराधीन अभियुक्त जेके उर्फ जमीन भी पूरी तरह सुविधाओं से लैस था। विचाराधीन अभियुक्त गुड्डू उर्फ ओमबरन पुत्र शिवबरन के कमरे में भी कुछ ऐसा ही नजारा था।

पूरे प्रकरण में जेल और अस्पताल के चिकित्साधिकारियों की भूमिका संदिग्ध पाई गई। उक्त सजायाफ्ता, विचाराधीन बंदियो का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया तो मात्र जेके उर्फ जमीन अस्वस्थ मिला, जिसे अग्रिम चिकित्सा हेतु स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल भेजा गया।

शेष बंदी स्वस्थ पाए गए और उन्हें डिस्चार्ज कर केंद्रीय कारागार नैनी भेजा गया। इन कैदियों के साथ सुरक्षा में लगाए गए 3 आरक्षियों को निलम्बित कर तथा शेष पाँच आरक्षियों को लाइन अटैच कर दिया गया है।

दो नक्सली गिरफ्तार, 18 जिलेटिन राड व 44 डेटोनेटर बरामद:जनपद सोनभद्र में सोमवार को शातिर नक्सली सुरेश चेरो उर्फ ठुन्नी चेरो तथा नक्सली राम मूरत चेरो को पुलिस ने गिरफ्तार कर 18 जिलेटिन रॉड एवं 44 डेटोनेटर बरामद किए हैं।

महिलाओं से बदसलूकी करने पर उपनिरीक्षक निलंबितःरविवार को अतिक्रमण हटाए जाने की कार्रवाई के दौरान पुलिस के उपनिरीक्षक ओम प्रकाशसिंह थाना सिविल लाइन इटावा द्वारा महिलाओं से अशोभनीय व्यवहार किए जाने पर उन्हें निलंबित कर दिया गया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi