Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

एक खत से 18 साल बाद सुलझी हत्या की गुत्थी

हमें फॉलो करें एक खत से 18 साल बाद सुलझी हत्या की गुत्थी
पणजी , शुक्रवार, 25 अप्रैल 2014 (00:28 IST)
FILE
पणजी। गोवा में हत्या की शिकार हुई एक महिला द्वारा 18 साल पहले लिखा गया एक खत उसकी हत्या की गुत्थी सुलझाने में बहुत मददगार साबित हुआ।

महिला ने खत में अंदेशा जाहिर किया था कि उसका पति उसकी हत्या की साजिश रच रहा है। महिला के डॉक्टर पति ने इसे खुदकुशी का मामला बताया था।

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने अपनी पत्नी अर्चना देसाई की हत्या की साजिश रचने और हत्या को अंजाम देने के आरोप में डॉ. विजयराज देसाई को गिरफ्तार किया है। अर्चना 5 दिसंबर, 2010 से अपने घर से लापता थी। अर्चना का शव उसके घर से 100 किलोमीटर दूर महाराष्ट्र के सावंतवाड़ी में एक सुनसान जगह से बरामद किया गया।

सूत्रों ने बताया कि कानून की भी पढ़ाई कर चुके विजयराज को उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब एजेंसी ने कथित हत्या के सभी सबूत जुटा लिए। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि अर्चना ने अपनी शादीशुदा जिंदगी के दौरान कई खत लिखे थे, जिसमें उसके पति द्वारा उसे दी जा रही यातना का भी जिक्र था। सीबीआई ने जांच के दौरान उन खतों को जब्त किया था।

18 सितंबर 1996 को लिखे गए एक खत में अर्चना ने दावा किया था कि उसके पति ने उसे धमकी दी है। सीबीआई द्वारा जब्त खत में लिखा था कि अर्चना का पति हत्या के कई ऐसे तरीके जानता था, जिससे लोगों को पता भी नहीं चलेगा कि उसने उसकी हत्या की है।

सीबीआई ने कहा कि जांच के दौरान उसने विभिन्न पहलुओं पर गौर किया, जिसमें एक पहलू यह भी था कि विजयराज ने अर्चना के घर से लापता होने के नौ दिन बाद पुलिस को इसकी सूचना दी थी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi