Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

एरिया कमांडर सहित 11 नक्सली गिरफ्तार

हमें फॉलो करें एरिया कमांडर सहित 11 नक्सली गिरफ्तार
सीतामढ़ी , गुरुवार, 8 अप्रैल 2010 (23:40 IST)
बिहार के सीतामढी जिले के बेलसंड थाना क्षेत्र में अलग-अलग गाँवों में पुलिस ने गुरुवार को छापामारी कर प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के एक स्वयंभू एरिया कमांडर सहित 11 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक अनवर हुसैन ने बताया कि गिरफ्तार एरिया कमांडर का नाम शिवटहल सहनी है और वह बेलसंड के वलीपुर गाँव का निवासी है।

हुसैन ने बताया कि पुलिस ने सहनी के पास से एक नौ एमएम की पिस्तौल और 25 जिंदा कारतूस बरामद किया है।

उन्होंने बताया कि एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर जा रहे सहनी को उसके दो अन्य साथियों के साथ पुलिस ने बेलसंड के महसी मोड़ के पास से गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया था और उसकी निशानदेही पर अलग-अलग गाँवों में छापामारी कर पुलिस ने अन्य नक्सलियों को भी गिरफ्तार किया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बेलसंड के कोठी गाँव के समीप नक्सलियों द्वारा गत 23 मार्च को पुलिस पर हुए हमले का मुख्य साजिशकर्ता शिवटहल सहनी ही था।

हुसैन ने बताया कि इस घटना के बाद उक्त क्षेत्र में पुलिस द्वारा जारी कॉम्बिंग अभियान में पूर्व में छह नक्सली गिरफ्तार किए गए थे और आज पुलिस ने उनके एरिया कमांडर सहित 11 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

मिदनापुर में भी माओवादी गिरफ्तार : पश्चिमी मिदनापुर जिले में सुरक्षाबलों के एक संयुक्त अभियान में एक माओवादी को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में हथियार एवं गोला-बारूद बरामद किया गया है। इनमें कुछ हथियार वे भी हैं जो सिल्दा स्थित ईएफआर शिविर पर हमले के दौरान लूटे गए थे। छापेमारी में सीआरपीएफ और पुलिस की कुछ वर्दियाँ भी मिली हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi