Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कानपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे नरेन्द्र मोदी!

हमें फॉलो करें कानपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे नरेन्द्र मोदी!
कानपुर , सोमवार, 16 सितम्बर 2013 (16:15 IST)
FILE
कानपुर। गुजरात के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को कानपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने के लिए भारतीय जनता पार्टी की कानपुर जिला इकाई ने प्रस्ताव पारित किया है।

भाजपा कार्यकारिणी इस संबंध में एक राय से प्रस्ताव पारित कर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष और भाजपा संसदीय बोर्ड को इस संबंध में सोमवार को एक पत्र भेजकर उनसे मांग करेगी कि अगर कानपुर सीट को कांग्रेस के 15 साल के कब्जे से मुक्त कराना है तो केवल नरेंद्र मोदी ही भाजपा को शहर में उसका खोया हुआ सम्मान दिला सकते है।

गौरतलब है कि इस समय शहर में कांग्रेस के सांसद कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल हैं, जो पिछले तीन बार से कानपुर से लगातार लोकसभा चुनाव जीत रहे हैं। इस बार भी उन्हीं की कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ने की संभावना है।

समाजवादी पार्टी ने 6 माह पहले ही मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव को कानपुर से लोकसभा चुनाव का उम्मीदवार बनाया है जबकि बहुजन समाज पार्टी ने मुस्लिम युवा नेता सलीम अहमद को अपना लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया है। केवल भारतीय जनता पार्टी ही ऐसी पार्टी है जिसने अभी तक अपने लोकसभा प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है।

भारतीय जनता पार्टी के विधायक सलिल विश्नोई ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को भाजपा नगर संगठन ने कानपुर से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव भेजा है। प्रस्ताव की कॉपी सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष और संसदीय बोर्ड के सभी नेताओं को अलग अलग भेजी जा रही है।

भाजपा के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता बालचन्द्र मिश्रा ने कहा कि नरेंद्र मोदी के कानपुर से लड़ने से भाजपा कानपुर मंडल की सभी 6 सीटों पर विजय हासिल करेगी, क्योंकि मोदी के आगे किसी भी पार्टी का कोई उम्मीदवार कहीं नहीं टिक सकेगा। इसके अतिरिक्त कांग्रेस के 15 साल के कुशासन से भी मुक्ति मिलेगी।

भाजपा के पूर्व विधायक और भाजपा के वरिष्ठ नेता तनवीर अहमद उस्मानी ने कहा कि कांग्रेस के 15 साल के शहर के कुशासन को उखाड़ने का काम केवल भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ही कर सकते हैं इसीलिए जिला कांग्रेस ने भाजपा के आला नेताओं को मोदी को कानपुर से चुनाव लड़ने का न्योता भेजा है।

उन्होंने दावा किया कि मोदी को शहर के मुस्लिम मतदाताओं का एक बड़ा तबका भी वोट देगा, क्योंकि मोदी ने जैसा विकास गुजरात में किया है वैसा ही विकास वे शहर में भी करेंगे। विधायक विश्नोई ने बताया कि मंगलवार को मोदी के 64वें जन्मदिन पर यहां अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi