Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

गुवाहाटी में लगी रक्तदाताओं की लंबी कतार

अगले 24 घंटों तक के लिए पर्याप्त खून की व्यवस्था हुई

हमें फॉलो करें गुवाहाटी में लगी रक्तदाताओं की लंबी कतार
- गुवाहाटी से अम्बेश्वर गोगोई

असम में हुए भीषण बम धमाकों में अब तक मरने वालों की संख्या 82 तक पहुँच गई है और अभी भी सैकड़ों लोगों की जिंदगी बचाने के लिए डॉक्टर्स जी-जान से लगे हुए हैं। यहाँ पर घायलों की संख्या 470 है। गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज के बाहर का आलम यह है कि घायलों के लिए रक्तदान करने वालों की कतार एक मील से ज्यादा लंबी लगी हुई है।

गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में भर्ती घायलों का इलाज कर रहे सभी डॉक्टरों का रुख भी बेहद सकारात्मक है और वे चाहते हैं कि जितनी जल्दी हो सके, वे मरणासन्न स्थिति में जाते लोगों की जान बचा लें।

घायलों के लिए रक्तदान की जो अपील की गई थी, उसका प्रभाव स्थानीय लोगों पर पड़ा है और देखते ही देखते स्वेच्छा से रक्तदाताओं की लंबी कतार लग गई। रक्तदान करने में यहाँ के लोगों का जुनून देखते ही बनता है।

मेडिकल कॉलेज के असिस्टेंट सर्जन माधव राजबंकी ने कहा कि हमें इतना रक्त प्राप्त हो चुका है कि हम घायलों का समुचित इलाज कर सकें। अगले 24 घंटों तक के लिए हमारे पास पर्याप्त खून है। अब हमें शनिवार तक के लिए रक्त की आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने बताया कि यहाँ भर्ती 25 वर्षीय राजू कलीटा नामक युवक बीके टावर में काम करता था। कल यहाँ भी बम विस्फोट हुआ था, जिसमें उसकी बहन मारी गई थी। इस विस्फोट में राजू अपनी एक टाँग गँवा चुका है।

बारूद के ढेर पर बैठा असम
सुलग रहे हैं असम विवि के छात्र
बम धमाकों में मरने वालों की संख्या 68 हुई
गुवाहाटी में बम विस्फोट, असम दहला

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi