Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

'ग्रीन हंट' से नक्सलवाद का हल नहीं-लालू

हमें फॉलो करें 'ग्रीन हंट' से नक्सलवाद का हल नहीं-लालू
पटना , शनिवार, 24 अप्रैल 2010 (15:22 IST)
राजद सुप्रीमो और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने आज कहा कि ग्रीन हंट ऑपरेशन के जरिए नक्सलवाद पर लगाम नहीं लगाया जा सकता। इस समस्या के स्थायी समाधान के लिए नक्सलियों से सीधी वार्ता किए जाने आवश्यकता है।

पटना में पत्रकारों को संबोधित करते हुए लालू ने कहा कि हिंसा से वही राह अपनाकर निपटा नहीं जा सकता। ऑपरेशन ग्रीन हंट बढ़ते नक्सलवाद पर लगाम लगाने के लिए एक बेहतर हथियार साबित नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि नक्सलवाद की समस्या के स्थायी समाधान के लिए केंद्र और प्रदेश सरकारों को नक्सलियों से सीधी वार्ता करनी चाहिए।

लालू ने ऑपरेशन ग्रीन हंट में कई खामियाँ होने की बात करते हुए कहा कि वे ऐसी किसी भी कार्रवाई (नक्सलियों के खिलाफ हवाई हमले) का समर्थन नहीं करेंगे जो कि आम नागरिकों के लिए घातक साबित हो।

बिहार की नीतीश सरकार पर नक्सलवाद की समस्या से निपटने में विफल साबित होने का आरोप लगाते हुए लालू ने कहा कि इसके लिए बढ़ती बेरोजगारी, भूमि संबंधी विवाद, विकास नहीं होना सहित कई अन्य कारण जिम्मेवार हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए लालू ने माओवादियों के साथ डील करने में उन्हें महारत होने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार से वे कहेंगे कि नक्सलवाद समस्या से निपटने के लिए माओवादी नेताओं से बातचीत करने के वास्ते वे नीतीश को आगे करें।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi