Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

चीनी सामान का बहिष्कार करें-फर्नांडीस

हमें फॉलो करें चीनी सामान का बहिष्कार करें-फर्नांडीस
वडोदरा (भाषा) , सोमवार, 31 मार्च 2008 (22:54 IST)
चीन पर केंद्र की नीति की आलोचना करते हुए पूर्व रक्षामंत्री जार्ज फर्नांडीस ने भारत और अन्य देशों से साम्यवादी देश के सामानों का बहिष्कार कर तिब्बत पर उसके रुख में बदलाव लाने के लिए दबाव डालने का अनुरोध किया है।

रीजनल तिब्बत यूथ कांग्रेस (आरटीवाईसी) गुजरात की ओर से कल आयोजित एक समारोह में फर्नांडीस ने कहा कि भारत ने चीन के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है और तिब्बत की आजादी के मामले में कोई साहसपूर्ण कदम नहीं उठा रहा।

उन्होंने कहा कि चीन का साम्राज्यवादी चेहरा लोगों के सामने आ गया है और विश्व के देशों ने नृशंस हत्या के दृश्यों को देखा है। उन्होंने आगे कहा कि यह अब तिब्बत के लिए 'करो या मरो' की स्थिति है।

उन्होंने कहा कि निर्दोष और शांतिपूर्ण तरीके से रहने वाले लोगों की बड़े पैमाने पर हत्या को देखते हुए पूरी दुनिया को जागना चाहिए और तिब्बत के हितों का समर्थन करना चाहिए।

राजग नेता ने कहा कि ओल‍िंपिक मशाल को भारत आने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। पूर्व मंत्री ने कहा कि उन्होंने अपने दोस्तों और अन्य लोगों से इस देश से मशाल को नहीं गुजरने देने को लेकर जो भी संभव कदम हो उठाने को कहा है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि चीनी दबाव के कारण केंद्र ने उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और आध्यात्मिक नेता दलाई लामा के बीच प्रस्तावित बैठक को रद्द कर दिया।

बाद में संवाददाताओं के साथ बातचीत में उन्होंने भाजपा और कांग्रेस के बिना तीसरे मोर्चे के उभरने की बात पर संदेह जताया। फर्नांडीस ने कहा कि वे इस मुद्दे पर पिछले कुछ दिनों से बातचीत कर रहे हैं, लेकिन कुछ कर नहीं रहे हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi