Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जयराम रमेश को माओवादियों की धमकी

हमें फॉलो करें जयराम रमेश को माओवादियों की धमकी
नौपदा। , गुरुवार, 14 फ़रवरी 2013 (16:48 IST)
FILE
नौपदा। माओवाद प्रभावित नौपदा जिले के बारकोट में 4 टिफिन बम और कुछ धमकीभरे पोस्टर मिले हैं, जहां केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश का 16 फरवरी को आने का कार्यक्रम है।

नौपदा के उपसंभागीय पुलिस अधिकारी आशीष सिंह ने गुरुवार को कहा कि बारकोट में बुधवार को मिले टिफिन बम माओवादियों द्वारा रखे जाने का संदेह है।

उन्होंने कहा कि दो बम जहां मौके पर फट गए वहीं दो अन्य को विशेषज्ञों ने खोजकर निष्क्रिय कर दिया। इसके बार पूरे इलाके में छानबीन की गई ताकि पता लगाया जा सके कि अन्य कोई विस्फोटक सामग्री तो वहां नहीं है।

पुलिस के मुताबिक माकपा (माओवादी) की नौपदा इकाई द्वारा कथित तौर पर टिफिन बम और कई पोस्टर वहां रखे गए थे। जो उस इलाके में मिले जहां रमेश का आदिवासियों से मुलाकात का कार्यक्रम है। पुलिस के मुताबिक पोस्टरों में चेतावनी दी गई है कि लोग केंद्रीय मंत्री रमेश को नौपदा में नहीं घुसने दें।

सिंह ने कहा कि पुलिस सूचना मिलने पर पोस्टर जब्त करने इलाके में पहुंची। पुलिस ने कहा कि घटनाक्रम के बाद केंद्रीय मंत्री आदिवासी समुदायों से बातचीत के लिए सुनाबेड़ा अभयराण्य नहीं आ सकते और वे सुरक्षा कारणों से अभयारण्य के बाहरी इलाके में बारकोट में मुलाकात कर सकते हैं।

सूत्रों ने कहा कि ग्रामीण इलाकों और खासकर माओवाद प्रभावित क्षेत्रों में सड़क मार्ग दुरुस्त करने की योजनाओं को माओवादी अपने खिलाफ उठाए गए कदम के तौर पर देख रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक नौपदा में मिले पोस्टरों में लिखा है कि सड़कें दरअसल ग्रामीण विकास के लिए नहीं बनाई जा रहीं। माओवादियों ने आशंका जताई है कि क्षेत्रों में जवानों की गतिविधियों के लिए सड़कों का इस्तेमाल किया जाएगा।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पोस्टरों में वन क्षेत्रों में सड़क बनाने के बजाय शिक्षा, सिंचाई, कृषि और अन्य क्षेत्रों में सुविधाएं बढ़ाने की जरूरत पर जोर दिया गया है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi