Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिल्ली में विधायक पुत्र को पीट-पीटकर मार डाला!

हमें फॉलो करें दिल्ली में विधायक पुत्र को पीट-पीटकर मार डाला!
नई दिल्ली , शनिवार, 1 फ़रवरी 2014 (01:07 IST)
FB
नई दिल्ली। हेयर स्टाइल का मजाक उड़ाए जाने पर नोकझोंक के बाद दक्षिण दिल्ली के लाजपत नगर में दुकानदारों द्वारा कथित तौर पर पिटाई किए जाने के कारण अरुणाचल प्रदेश के एक विधायक के बेटे की मौत हो गई।

अरुणाचल प्रदेश के विधायक का बेटा यहां एक कॉलेज में पढ़ाई कर रहा था। दिल्ली सरकार ने इस घटना के संबंध में मजिस्ट्रेट से जांच कराने की सिफारिश की है। पुलिस ने बताया कि कांग्रेस विधायक और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में संसदीय सचिव निदो पवित्र के बेटे निदो तानियान की कल ग्रीन पार्क में अपने घर पर मौत हो गई।

निजी विश्वविद्यालय में पढ़ाई करने वाले बीए प्रथम वर्ष के छात्र निदो तानियान के रिश्तेदारों ने दावा किया कि उसकी दुकानदारों से बुधवार को नोकझोंक हो गई थी, जब उन्होंने उसके हेयरस्टाइल का मजाक उड़ाया। इसके बाद उन्होंने (दुकानदारों) उसकी (विधायक के बेटे) कथित तौर पर पिटाई कर दी।

रिश्तेदारों ने दावा किया कि पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई बीच-बचाव किया। इसके बाद तानियान सफदरजंग स्थित अपने घर लौट आया। हालांकि वह सुबह नहीं जगा। जब उसके मित्रों एम्स ले गए, तब उसे मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस ने कहा कि वे विसरा रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं जबकि दो दुकानदारों की पहचान फरहान और अकरम के रूप में की गई है और उन्हें गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अधिक चोट की बात सामने नहीं आई है। हालांकि विसरा नमूनों को संरक्षित रखा गया है।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) पी करुणाकरण ने संवाददाताओं से कहा, ‘बुधवार को लड़ाई हुई। हालांकि इसके बाद समझौता हो गया था। अधिक चोट नहीं थी। इसके बाद गुरुवार को उसे मृत अवस्था में एम्स लाया गया जैसा हमें बताया गया। आज पोस्टमार्टम किया गया।

करुणाकरण ने कहा, ‘इस घटना के संबंध में धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आगे जांच की जा रही है।’ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘उसका पोस्टमार्टन एम्स में कराया गया। अटोप्सी रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का पता चल सकेगा। बुधवार को थोड़ी नोकझोंक हुई थी। हम मामले की जांच कर रहे हैं।’

अपने को तानियान का रिश्तेदार बताने वाले एक युवक ने टीवी चैनल को बताया, ‘यह निश्चित तौर पर नस्लवाद का मामला है। हमारे नाक नक्श के आधार पर दिल्ली में हर कोई भेदभाव करता है। हम भारत में रहते हैं लेकिन हम नहीं जानते कि वास्तव में हम भारत में है या नहीं। हर बार हमारे साथ भेदभाव होता है।’ उन्होंने कहा कि उनके परिवार को इसकी सूचना दे दी गई है।

अरुणाचल प्रदेश के मुख्य स्थानीय आयुक्त अविनाश मिश्रा के अनुसार, यह घटना बुधवार को घटी जब तालियान अपने मित्र के साथ लाजपत नगर बाजार में अपने एक दोस्त का पता ढूंढ रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘उसने एक दुकानदार से इसके बारे में पूछा। दुकान में काम करने वाले कुछ श्रमिक उसके बाल का मजाक उड़ाने लगे। तानियान ने इनसे अपने उपर नहीं हंसने को कहा लेकिन उनके उपर कोई फर्क नहीं पड़ा। गुस्से में संभवत: उसने दुकान के काउंटर पर प्रहार किया और शीशा टूट गया।’

उन्होंने कहा कि इस झगड़े के बाद घटनास्थल पर पुलिस आ गई और मामले को सुलझा दिया। लड़के ने नुकसान की भरपाई के तौर पर 7 हजार रुपए भी दे दिए। पुलिस ने बाद में उसके चाचा विनोद को बुलाया और उनसे तानियान को ले जाने को कहा। उसके कुछ मित्र भी आ गए और उसे साथ ले गए।

वे सफदरजंग में मेडिकल स्टोर गए और टिटेनस का इंजेक्शन भी लगाया और उसके बाद घर गए। बिस्तर पर जाने से पहले उसने कॉफी भी पी। मिश्रा ने कहा कि मित्रों ने बताया कि वह रात के एक बजे सो गया और एक बार जगा भी लेकिन सुबह नहीं जगा। उसे एम्स ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित किया गया। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi