Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नंदीग्राम में फिर हिंसा भड़की

हमें फॉलो करें नंदीग्राम में फिर हिंसा भड़की
नंदीग्राम (भाषा) , शनिवार, 19 अप्रैल 2008 (21:57 IST)
पश्चिम बंगाल में पंचायती चुनाव से पूर्व शनिवार को नंदीग्राम में फिर हिंसा भड़क उठी और अधिकारीपाड़ा में सत्ताधारी माकपा के कार्यकर्ताओं के साथ झड़प में भूमि उच्छेद प्रतिरोध कमेटी (बीयूपीसी) के आठ समर्थक घायल हो गए, जबकि माकपा के कैडरों ने दो महिलाओं के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया।

पूर्वी मिदनापुर के पुलिस अधीक्षक एस. पांडा ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अधिकारीपाड़ा के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने कहा कि घायलों को यहाँ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया गया है। दोनों महिलाओं को कोलकाता में राजकीय एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तृणमूल कांग्रेस के प्रखंड नेता और भूमि अधिग्रहण विरोधी मंच के संयोजक अबू ताहेर ने आरोप लगाया है कि दो महिलाओं के साथ बलात्कार किया गया। माकपा कैडरों ने रात में करीब दो बजे गाँवों पर हमला किया।

पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) राज कनौजिया ने कोलकाता में कहा कि मैंने इसके बारे में सुना है। हम इसकी जाँच कर रहे हैं, लेकिन बलात्कार की कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है।

माकपा ने आरोपों का खंडन किया है। माकपा के स्थानीय नेता अशोक गुरिया ने आरोप लगाया है कि दोनों पक्षों के बीच संघर्ष उस समय शुरू हुआ जब तृणमूल के समर्थकों ने उनकी पार्टी के समर्थकों के घरों पर धावा बोल दिया।

उन्होंने बताया कि तृणमूल कांग्रेस नंदीग्राम में लोकप्रियता खो चुकी है इसलिए लोगों का ध्यान बाँटने के लिए वह इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रही है।

तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने माकपा पंचायती समिति के सदस्य की पिछले साल हुई हत्या में लिप्त होने के आरोप में अपने तीन कार्यकार्ताओं की गिरफ्तारी के विरोध में कल नंदीग्राम पुलिस स्टेशन का घेराव किया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi