Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नक्सलियों का बिहार में जमकर उपद्रव, 4 जवान घायल

हमें फॉलो करें नक्सलियों का बिहार में जमकर उपद्रव, 4 जवान घायल
, सोमवार, 8 अप्रैल 2013 (14:56 IST)
FILE
पटना। भाकपा माओवादियों ने दो दिवसीय बंद के दूसरे दिन बिहार में जमुई, मुजफ्फरपुर, औरंगाबाद, पूर्वी चंपारण और मुंगेर में जमकर उपद्रव मचाते हुए सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जबकि नक्सलियों द्वारा बिछाई गई बारूदी सुरंग को निष्क्रिय करने के दौरान विस्फोट में सोमवार को सुबह सीआरपीएफ के 4 जवान घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि जमुई जिले में 100 से अधिक नक्सलियों ने हमला कर रविवार रात खरा प्रखंड स्थित बड़ीबाग गांव में बिजली विभाग के पावर सब स्टेशन को विस्फोट कर क्षतिग्रस्त कर दिया। नक्सली वारदात के कारण करीब 30 लाख रुपए मूल्य की संपत्ति का नुकसान हुआ है। इस घटना के बाद खरा क्षेत्र में बिजली आपूर्ति ठप है।

गया जिले में जिला मुख्यालय से करीब 100 किलोमीटर दूर डुमरिया थाना क्षेत्र में बरहा और सेवरा गांव के बीच एक पुलिया के नीचे बिछाए गए बारूदी सुरंग को निष्क्रिय करने के दौरान सोमवार की सुबह सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के 4 जवान घायल हो गए। तीन घायलों को इलाज के लिए पटना लाया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुजफ्फरपुर में नक्सलियों ने पारु, देवरिया, मीनापुर, साहेबगंज, करजा थाना क्षेत्रों में देर रात कई वाहनों को फूंक दिया।

पारु थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने कमलपुरा गांव में गिट्टी लदे एक ट्रक को फूंक दिया जबकि देवरिया थाना क्षेत्र में रामचंद्रपुर में एक दर्जन से अधिक नक्सलियों ने बस चालक और खलासी को मार-पीटकर भगा दिया और दो वहां खड़ी यात्री बसों में आग लगा दी।

साहेबगंज में एक हाईस्कूल के पास नक्सलियों ने दो जेसीबी मशीनों और दो ट्रैक्टर में आग लगा दी जबकि वहां काम कर रहे मजदूरों के साथ मारपीट की। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi