Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नरेन्द्र मोदी ने मणिनगर से दाखिल किया नामांकन

हमें फॉलो करें नरेन्द्र मोदी ने मणिनगर से दाखिल किया नामांकन
अहमदाबाद , शुक्रवार, 30 नवंबर 2012 (17:52 IST)
FILE
गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए शुक्रवार को अहमदाबाद के मणिनगर विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

मोदी ने मणिनगर विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी पीके जडेजा के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया। जिलाधिकारी कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल करने का शुक्रवार को आखिरी दिन था।

कांग्रेस ने निलंबित आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट की पत्नी श्वेता भट्ट को मोदी के खिलाफ अपना उम्मीदवार बनाया है।

नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मणिनगर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि कांग्रेस ने विसावदर विधानसभा सीट पर अपना कोई उम्मीदवार न खड़ा कर अंदरखाने केशुभाई पटेल की गुजरात परिवर्तन पार्टी के साथ समझौता किया है। केशुभाई पटेल विसावदर सीट से ही अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

मोदी ने आरोप लगाया कि उनमें यह कहने का साहस ही नहीं है कि कुछ और दल के साथ उनका समझौता है और उन्होंने कुछ गुप्त व्यवस्थाएं की हैं।

विसावदर सीट से गुजरात कांग्रेस के उम्मीदवार रतिभाई मंगरोलिया ने दावा किया था कि जिस दस्तावेज से पार्टी का आधिकारिक उम्मीदवार होने की बात साबित होती है, उनका वह कागजात कथित तौर पर 12 साल के एक किशोर ने चुरा लिया। वह दस्तावेज उस वक्त कथित तौर पर चोरी हो गया, जब मंगरोलिया अपना नामांकन पत्र दाखिल करने जा रहे थे।

कांग्रेस के दावे की खिल्ली उड़ाते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता इस बात को लेकर आंसू बहा रहे हैं कि उनके दस्तावेज 12 साल के एक किशोर ने विसावदर में चोरी कर लिए। 12 साल का लड़का जानता था कि गुजरात के लिए अच्छा क्या है।

अंदरखाने किए गए समझौतों के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा ‍कि वे यह क्यों नहीं बता रहे कि उन्होंने अहमद पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है। पर्दे के पीछे ये खेल क्यों खेले जा रहे हैं। उन्हें सारी बातें बतानी चाहिए।

लगातार चौथी बार जीत हासिल करने की कोशिशों के तहत कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि राज्य की विपक्षी पार्टी गलत विज्ञापन जारी कर गुजरात के बारे में दुष्प्रचार कर रही है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेता अपने वरिष्ठ राष्ट्रीय नेताओं के भाषणों को संपादित कर दे रहे हैं ताकि मुझे उनकी पार्टी पर हमला करने का मौका न मिले।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब आप दिल से बोलते हैं तो आपको भाषण लिखने की जरूरत नहीं पड़ती। कांग्रेस विज्ञापनों के जरिए गुजरात के विकास के बारे में दुष्प्रचार कर रही है। भाजपा नेता ने कहा कि उन्होंने गुजरात के जहाज को ‘विकास’, ‘विश्वास’ और ‘विजय’ की दिशा में ले जाने की कोशिश की है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi