Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

पंजाब में तीन संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

हमें फॉलो करें पंजाब में तीन संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार
लुधियाना (वार्ता) , मंगलवार, 30 जून 2009 (21:05 IST)
पंजाब पुलिस ने लुधियाना जिले के जगराँव क्षेत्र में रायकोट के समीप सोमवार रात खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से विस्फोटक सामग्री बरामद की।

पंजाब पुलिस के जालंधर जोन के महानिरीक्षक संजीव कालरा ने बताया कि उनके कब्जे से 32 जिलेटिन स्टिक तथा छह डिटोनेटर बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि अभियुक्तों की पहचान कुलजीतसिंह, भागसिंह, बाबा बलबीरसिंह के रूप में की गई है। इनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

कालरा ने बताया कि इन तीनों को बस्सियाँ गाँव के निकट नाकाबंदी के दौरान उस समय गिरफ्तार किया, जब ये विस्फोटकों की खेप लेकर कार से जा रहे थे। इन विस्फोटकों पर सुपर पावर-90 सोलार एक्सप्लोसिव लिमिटेड, गाँव चक दोह बाजार, जिला नागपुर तथा डिटोनेटर पर आंध्रप्रदेश के नयोंडा जिला के पेडाकंदकूर वाडागिरी गुट्टा मंडल लिखा हुआ है।

उन्होंने बताया कि ये संदिग्ध आतंकवादी जम्मू के रंजीतसिंह उर्फ नीटा के इशारे पर काम करते थे और तोड़फोड करने, शांति भग करने तथा लोगों में दहशत फैलाने की गतिविधियों में संलिप्त थे।

कालरा ने बताया कि नीटा ने पाकिस्तान में शरण ले रखी है और वहीं से खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के सदस्यों को विस्फोटक सामग्री मुहैया कराता है ताकि ये अपराधी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर विस्फोट करने तथा राष्ट्रविरोधी गतिविधियाँ चलाते रहें।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi