Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

पंजाब में बंद का आह्वान, यातायात जाम

हमें फॉलो करें पंजाब में बंद का आह्वान, यातायात जाम
अमृतसर/चंडीगढ़ (भाषा) , मंगलवार, 3 नवंबर 2009 (17:58 IST)
PR
1984 के दंगा पीड़ितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने का आरोप लगाकर पंजाब बंद का आह्वान करने वाले एक कट्टरपंथी सिख संगठन के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को अमृतसर में रेलगाड़ी एवं बसों का परिचालन बंद करा दिया। इससे व्यस्त मार्ग पर रेल यातयात प्रभावित हुआ और कई यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

दल खालसा एवं कुछ अन्य संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पटरियों पर जाम लगा दिया, जिससे शताब्दी एक्सप्रेस, सचखंड एक्सप्रेस, पश्चिम एक्सप्रेस, सुपर फास्ट, दादर, कटिहार एक्सप्रेस और टाटा मूरी सहित कई रेलगाड़ियों के परिचालन में देरी हो गई।

webdunia
PR
अंबाला संभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिल्ली-अमृतसर और दिल्ली-जम्मू मार्ग पर चलने वाली लंबी दूरी की कई रेलगाड़ियाँ अंबाला-लुधियाना मुख्य मार्ग पर राजपुरा एवं शंभू के पास पटरियों पर जाम लगाने के कारण प्रभावित हुईं।

उन्होंने कहा कि जाम के कारण आज के लिए कई ट्रेनों को या तो रद्द कर दिया गया या उनका मार्ग छोटा कर दिया गया।

पंजाब और जम्मू-कश्मीर जाने वाली कई रेलगाड़ियों को अंबाला और हरियाणा के अन्य स्टेशनों पर रोक दिया गया। सैकड़ों यात्री अमृतसर रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर फँसे हैं।

शताब्दी एक्सप्रेस से अपने परिवार के छह सदस्यों के साथ दिल्ली जाने वाली गुरशरण कौर ने दुःख जताया कि समय पर वे दिल्ली नहीं पहुँच पाएँगी, जहाँ से उन्हें विमान से मुंबई और फिर अमेरिका के लिए जाना है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi