Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पचेको से मुलाकात के बाद खाया नाडिया ने जहर

हमें फॉलो करें पचेको से मुलाकात के बाद खाया नाडिया ने जहर
पणजी , शनिवार, 12 जून 2010 (16:27 IST)
गोवा पुलिस का दावा है कि राज्य के पूर्व पर्यटन मंत्री फ्रांसिस्को पचेको ने अपनी करीबी मित्र नाडिया टोरैडो के कथित रूप से जहर खाकर आत्महत्या करने से दो दिन पहले उससे मुलाकात की थी।

28 वर्षीय नाडिया की मौत के मामले की जाँच कर रही पुलिस की अपराध शाखा ने कहा कि जाँच के दौरान उन्होंने नाडिया के परिवार के लोगों के बयान में कई विरोधाभास पाए हैं।

जाँचकर्ता नाडिया की माँ सोनिया, उसके दो भाइयों, नौकरानी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के एक नेता के बयानों की सच्चाई का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

अपराध शाखा के मुताबिक पूर्व मंत्री ने नाडिया से 13 और 14 मई को मुलाकात की थी। इस बात की भी जाँच हो रही है कि क्या पचेको उस वक्त मौके पर मौजूद थे जब नाडिया ने चूहेमार दवा खाई थी।

अपराध शाखा ने यह भी पाया है कि नाडिया के जहर खाने के वक्त उसकी माँ घर में नहीं थी। हालाँकि इस आरोप को नाडिया की माँ सोनिया ने गलत बताया है।

नाडिया के शरीर पर चोट के निशान कैसे बने, इसकी भी जाँच हो रही है। नाडिया की मौत के बाद गत 30 मई को उसके शव के पोस्टमार्टम के दौरान शरीर पर चोट के 14 निशान पाए गए थे।

लोक अभियोजक सरोजिनी सरदिन्हा ने कहा ‘पोस्टमार्टम में यह पता लगा है कि नाडिया के शरीर पर पड़े चोट के निशान उसकी मौत से 14 से 16 दिन पहले के हैं।’

सूत्रों के मुताबिक नाडिया के परिजन का दावा है कि उसके शरीर पर चोट के निशान इलाज के दौरान पड़े थे।

नाडिया की नौकरानी ने अपने बयान में कहा कि सोनिया ने उससे मामले से जुड़े सुबूत जलाने को कहा था।

सरदिन्हा ने कहा कि नौकरानी के बयान के मुताबिक सोनिया ने उसे कुछ चीजों को खुले स्थान पर ही जलाने की हिदायत दी थी।

जलाए गए दस्तावेजों में नाडिया और पचेको से जुड़े अनेक कागजात थे। उनमें कतर एयरवेज का टिकट भी था।

अपराध शाखा ने उस टिकट के बारे में सम्बन्धित अधिकारियों से पूछताछ की है। नाडिया ने इस टिकट पर कथित रूप से खुद को पचेको की पत्नी बताकर सफर किया था।

पुलिस को नाडिया के पूर्व पति विल्सन बैरेटो के बयान से भी कुछ सुराग मिलने की उम्मीद है। विल्सन ने नाडिया से तलाक सम्बन्धी याचिका में अपने सम्बन्धों में दरार के लिए पचेको को जिम्मेदार ठहराया था।

पचेको और उनके विशेष कार्याधिकारी लिंडन मोंटेरो इस वक्त लापता हैं। अपराध शाखा ने पचेको की पत्नी विओला पचेको को आज पूछताछ के लिए बुलाया है।

पुलिस ने कल शाम पचेको के घर पर छापा मारकर कई कम्प्यूटर और दस्तावेज जब्त किए थे।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi