Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पल भर में बह गया हंसता खेलता परिवार

हमें फॉलो करें पल भर में बह गया हंसता खेलता परिवार
इंदौर , सोमवार, 18 जुलाई 2011 (00:27 IST)
इंदौर शहर से करीब 30 किलोमीटर की दूरी पर स्थित पातालपानी में पिकनिक मनाने गया एक परिवार पल भर में पानी में बह गया। इस हादसे में हरदा के राठी परिवार के तीन सदस्यों समेत चार लोगों के डूब जाने का समाचार है।

इस घटना में इंदौर निवासी छवि पिता पुरुषोत्तम माहेश्वरी (22 वर्ष) नामक युवती की शव बरामद कर लिया गया है, जबकि देर रात तक 2 शव नहीं खोजे जा सके थे। यह सब पलक झपकते इतनी तेजी से हुआ कि लोग समझ ही नहीं पाए।

कुछ लम्हों पहले पातालपानी के 200 फीट नी‍चे गिरने वाले झरने से कुछ दूरी पर लोग पिकनिक मना रहे थे। यहां तक कि पत्थर तक दिखाई दे रहे थे, तभी अचानक पानी इतनी तेजी से आया कि लोग भाग खड़े हुए लेकिन राठी परिवार एक दूसरे के हाथ पकड़े खड़े रहे।

वहां खड़े लोग बार-बार चिल्लाते रहे कि वापस आ जाओ, लेकिन सभी पांचों वहीं खड़रहे। राठी परिवार के मुखिया चन्द्रशेखर अन्य चारों का हाथ पकड़े खड़े रहलेकिन एपानमेगिरतसभलड़खड़तेपानी बहाव सभी को बहा ले गया।

हरदा के 51 वर्षीय चन्द्रशेखर राठी की बेटी 22 वर्षीया मोदिका और बेटा कनिष्क इंदौर में ही पढ़ते है। राठी अपनी पत्नी के साथ इनसे मिलने आए थे। रविवार को खुशनुमा मौसम था और ये सभी लोग पिकनिक मनाने के लिए महू के पास पातालपानी गथेसामेमोदिका की एक सहेली छवि भथी

जब ये चट्‍टानों पर खड़े रहकर फोटो खिंचवा रहे थे कि अचानक पानी बढने लगा, जिसमें 19 साल के कनिष्क आगे जाकर चट्‍टानों में फंसकर रह गया, इसी वजह से उसकी जान बच गई लेकिन उसके पिता पिता चन्द्रशेखर, चाचा का लड़का, बहन मोदिका और उसकी सहेली छवि डूब गए।

दरअसल पातालपानी में तो कम पानी था लेकिन मलेंडी नदी का पानी आज जाने से यह स्थिति बनी। आसपास के इलाके में काफी बारिश हुई जिसके कारण मलेंडी नदी में पानी बढ़ गया था।

बाद में छवि का शव घटनास्थल से तीन किलोमीटर दूर रेलवे के बोगदे नंबर 3 के पास से बरामद कर लिया गया लेकिन पिता-पुत्री के साथ ही एक अन्य युवक (कनिष्क के चाचा का लड़का) को अभी तक खोजा नही जा सका है। छवि इंदौर के जानकी नगर की रहने वाली है। (वेबदुनिया/वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi